केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मुख्यमंत्री योगी पहुंचे अयोध्या

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जनरल वी.के. सिंह के...

केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मुख्यमंत्री योगी पहुंचे अयोध्या

मुख्यमंत्री योगी करेंगे निर्माणाधीन मर्यादा पुरूषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट का निरीक्षण

अयोध्या। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जनरल वी.के. सिंह के साथ शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रामनगरी अयोध्या पहुंचे। सभी लोग मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निरीक्षण करेंगे। मुख्यमंत्री योगी हेलिकॉप्टर से रामकथा पार्क हेलीपैड पर पहुंचे।

यह भी पढ़े : उप्र में छह दिसम्बर तक कई स्थानों पर बूंदाबांदी के आसार

भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या योगी सरकार की प्राथमिकताओं में है। 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा से पहले एयरपोर्ट बनकर तैयार होने को है। क्योंकि 22 जनवरी से पहले यहां उड़ाने शुरू हो जाएंगी इसे ध्यान में रखते हुए मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के निर्माण का कार्य तेज गति से किया जा रहा है।

यह भी पढ़े : पागल कुत्ते के हमले से बाजार में भगदड़, 26 को शिकार बनाया

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम एयरपोर्ट का निर्माण कार्य 95 फीसदी पूरा

उल्लेखीय है कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम एयरपोर्ट लगभग बनकर तैयार हो गया है। एयरपोर्ट के रनवे का काम शत-प्रतिशत पूरा हो चुका है, जबकि टर्मिनल बिल्डिंग का कार्य 95 प्रतिशत पूरा हो गया है। दिसंबर के मध्य तक अयोध्या एयरपोर्ट से उड़ान भी शुरू हो सकती है। जानकारी के अनुसार, सबसे पहले अयोध्या से राजधानी दिल्ली और अहमदाबाद के लिए उड़ान शुरू होगी। दिल्ली हफ्ते में सातों दिन और अहमदाबाद हफ्ते में तीन दिन के लिए उड़ान शुरू होगी। इंडिगो और स्पाइसजेट ने सर्वे भी किया है और जल्द ही दोनों कंपनियों का रूट निर्धारण भी हो जाएगा। इसके अतिरिक्त, अयोध्या एयरपोर्ट पर एक बड़ा भव्य गेट भी बनाया जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : पीआईबी फैक्ट चेक यूनिट ने फर्जी खबरें फैलाने वाले नौ यूट्यूब चैनलों का किया भंडाफोड़

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0