गोद में रोता रहा बच्चा और पीटता रहा दारोगा, वरुण गांधी ने इस मामले में पुलिस पर तंज कसा

जिला अस्पताल में धरना-प्रदर्शन कर रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों पर पुलिस ने बर्बरता के साथ लाठियां बरसाईं। इसका एक वीडियो वायरल हुआ तो..

गोद में रोता रहा बच्चा और पीटता रहा दारोगा, वरुण गांधी ने इस मामले में पुलिस पर तंज कसा

जिला अस्पताल में धरना-प्रदर्शन कर रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों पर पुलिस ने बर्बरता के साथ लाठियां बरसाईं। इसका एक वीडियो वायरल हुआ तो इंसानियत तार-तार हो गई और पुलिस की हैवानियत सामने आ गई। अस्पताल के बाहर इंस्पेक्टर एक युवक पर लाठियां बरसाते रहे और वह गोद में रो रहे बच्चे का हवाला देकर छोड़ने की गुहार लगाता रहा।

वीडियो वायरल होने पर पुलिस के उच्चाधिकारियों के संज्ञान में घटना आई। एडीजी कानपुर जोन भानु भाष्कर ने जिला अस्पताल के बाहर हुए मामले में जांच के आदेश दिए हैं। वही जिला अस्पताल में बच्ची लिए युवक को लाठी से पीटने के मामले में अकबरपुर थाना प्रभारी विनोद मिश्र को निलंबित कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें - बाँदा : घर में अकेली विधवा के साथ दुष्कर्म के बाद गला घोंट कर हत्या

दरअसल, जिला अस्पताल परिसर में मेडिकल कालेज भवन निर्माण चल रहा। निर्माण सामग्री लाने वाले डंपर तेजी से आवागमन करते हैं। इससे उड़ने वाली धूल और सड़क के टूटने से पूरे दिन अस्पताल के कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई बार शिकायत के बाद भी कोई समाधान नहीं निकला तो गुरुवार की दोपहर कर्मचारियों का गुस्सा फूट गया।

कर्मचारी नेता रजनीश शुक्ला की अगुवाई में ओपीडी को बंद करा डाक्टरों को बाहर कर दिया और गेट पर ताला लगाकर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। अस्पताल में ओपीडी बंद होने से मरीज भटकने लगे। स्वास्थ्य अफसरों की जानकारी पर सीओ अकबरपुर अरुण कुमार, एसडीएम वागीश शुक्ला व अकबरपुर थाने का पुलिस बल पहुंचा। सिपाहियों ने कर्मचारी नेता रजनीश शुक्ला को पकडऩे की कोशिश की तो दूसरे कर्मचारी उसे छुड़ाने में जुट गए। इस पर पुलिस ने बल का प्रयोग किया और लाठियां चटकानी शुरू कर दीं।

यह भी पढ़ें - प्रेमी के साथ गई युवती की मिली लाश, पोस्टमार्टम दुष्कर्म की पुष्टि नहीं

धरना प्रदर्शन खत्म करने को लेकर कर्मचारियों और पुलिस के बीच भिड़ंत हो गई। पुलिस ने लाठी चार्ज शुरू कर दिया, इस बीच अस्पताल के बाहर बच्चे को गोद में लेकर निकला युवक इंस्पेक्टर के हत्थे चढ़ गया। इंस्पेक्टर ने उसे लाठी से पीटना शुरू कर दिया तो गोद में बच्चा तेजी से रोने लगा। पुलिस की इस बर्बरता का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ तो अफसरों ने मामला संज्ञान में लिया।

वायरल वीडियो में इंस्पेक्टर युवक को लाठी से पीट रहे हैं और बच्चा रो रहा है। युवक इंस्पेक्टर से यह कहकर लाठी न मारने की गुहार लगा रहा है कि साहब, गोद में बच्चा है.. साहब गोद में बच्चा है...। लेकिन, इंस्पेक्टर इंसानियत भूल चुके हैं और उसे लाठी से पीटते हुए पूरा गुस्सा निकाल रहे हैं। 

यह भी पढ़ें - हमीरपुर में चोरी के शक में होटल में युवक को जंजीरों से बांधकर बनाया बंधक

झड़प के दौरान कर्मचारी नेता रजनीश शुक्ला को पीटने के बाद गिरफ्तार कर थाने ले जाया गया। पुलिस का कहना है कि रजनीश शुक्ला ने अकबरपुर थाना प्रभारी विनोद मिश्रा के हाथ के अंगूठे में दांत से काट लिया। इसके बाद बल प्रयोग कर उसे काबू किया गया। उसका बचाव कर रहे एक युवक को भी बल प्रयोग कर पुलिस ने पकडऩे का प्रयास किया, लेकिन गोद में बच्चा देख हड़काकर उसे भगा दिया। एडीजी कानपुर जोन भानु भाष्कर ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

उधर केन्द्र के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार पर लगातार हमला बोलने वाले भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने कानपुर देहात में बच्चे को गोद लिए युवक पर दारोगा के लाठी बरसाने के मामले पर ट्वीट किया है। लखनऊ में शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों पर लाठी चार्ज के मामले में सरकार पर कटाक्ष करने वाले पीलीभीत से भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने कानपुर देहात के इस मामले में पुलिस पर तंज कसा है। पुलिस ने इस प्रकरण पर सफाई देने के साथ ही दारोगा को सस्पेंड कर दिया है।वरुण गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट किया है कि सशक्त कानून व्यवस्था वो है जहां कमजोर से कमजोर व्यक्ति को न्याय मिल सके। यह नहीं कि न्याय मांगने वालों को न्याय के स्थान पर इस बर्बरता का सामना करना पड़े,यह बहुत कष्टदायक है।

यह भी पढ़ें - झाँसी में दहेज को लेकर विवाहिता के साथ मारपीट, छुड़वाई सरकारी नौकरी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1