भीषण गर्मी में बारिश के बच्चों ने लिए मजे, KIDZEE बांदा समर कैम्प में रेन डांस

रेन डांस में कृत्रिम तरीके से बरसाये जा रहे पानी से बच्चे इतना आनंदित हुए जैसे कि वे आसमानी बारिश का मजा ले रहे हों.....

भीषण गर्मी में बारिश के बच्चों ने लिए मजे, KIDZEE बांदा समर कैम्प में रेन डांस

नरैनी रोड़ स्थित किड्जी बांदा स्कूल में बच्चों के लिए चार दिवसीय ‘समर कैम्प‘ का आयोजन किया गया, जिसमें 3 से 6 वर्ष की आयु के बच्चों ने अनुभवी प्रशिक्षिकों के मार्गदर्शन में आकर्षक गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला का आनंद लिया।

यह भी पढ़े - कानपुर- बुंदेलखंड की सभी 10 सीटों पर कमल खिलाने की तैयारी, भाजपा का रोड मैप तैयार

कैम्प के प्रथम दिन की शुरुवात ‘योगा एवं जुम्बा क्लास‘ से की गई तथा ‘पपेट शो‘ के माध्यम से कहानी सुनाकर सभी बच्चों का मनोरंजन किया गया।

कैम्प के दूसरे दिन बच्चों ने ‘कला एवं प्रकृति‘ के विषय पर नदी का स्वरूप एवं उसके आस-पास के मनोरम दृश्य का प्रदर्शन कर सभी को मन्त्रमुग्ध कर दिया। तीसरे दिन “नॉन फायर कुकिंग सेशन” का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों ने वेजिटेबल सैंडविच एवं फ्रूट चाट स्वयं बनाकर दोनों व्यंजनों का लुत्फ उठाया। साथ ही शिक्षिका आरती श्रीवास्तव ने जैसे ही जादूगर बनकर जादूई कलाओं का प्रदर्शन किया सारा वातावरण नयी उर्जा और हंसी से भर गया।

चौथे दिन रोमांचक ’रेन डांस‘ में कृत्रिम तरीके से बरसाये जा रहे पानी से बच्चे इतना आनंदित हुए जैसे कि वे आसमानी बारिश का मजा ले रहे हों। ‘रेन डांस‘ ने ‘समर कैम्प‘ को एक यादगार और मस्ती भरे अंत तक पहुंचाते हुए उपयुक्त समापन के रूप में काम किया। किड्जी हेड अनुपमा सिंह गौतम ने ‘समर कैम्प‘ और ‘रेन डांस‘ की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा। कि “हमारा लक्ष्य बच्चों को सीखने, अन्वेषण करने और स्थायी यादें संजोने के लिए एक सुरक्षित और सुखद वातावरण प्रदान करना था।

यह भी पढ़े- झांसीः फंदे पर झूले मालिक को बचाने की कोशिश कर,पालतू कुत्ते ने दे दिया वफादारी का सबूत

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0