चित्रकूट बिग ब्रेकिंग : बुंदेलखंड गौरव महोत्सव कार्यक्रम स्थल चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी में हुआ बड़ा विस्फोट

बुन्देलखण्ड गौरव महोत्सव कार्यक्रम स्थल चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी में हुआ बड़ा विस्फोट

चित्रकूट बिग ब्रेकिंग : बुंदेलखंड गौरव महोत्सव कार्यक्रम स्थल चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी में हुआ बड़ा विस्फोट

आतिशबाजी के कार्यक्रम की तैयारी के दौरान हुआ हादसा

मृतकों और घायलों की शिनाख्त में जुटा प्रशासन

चित्रकूट। जनपद में बुधवार को उस वक्त बड़ा हादसा हो गया, जब मुख्यालय स्थित चित्रकूट इंटर कॉलेज कर्वी में बुंदेलखंड गौरव महोत्सव में विभिन्न कार्यक्रम चल रहे थे। इस दौरान एक तेज विस्फोट हुआ, जिसमें दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

इस घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे डीएम-एसपी ने घायलों को प्राथमिक उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया,जहां स्थिति गंभीर देख डॉक्टरों ने उन्हें प्रयागराज मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया है। दोनों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आतिशबाजी के लिए रखे बम में हुए विस्फोट इतना तेज था कि 2-3 किलोमीटर तक धमाका सुनाई पड़ा। मृतकों के चीथड़े उड़ गए थे। मौके पर पहुंचे डीआईजी बांदा अजय कुमार सिंह ने घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि चित्रकूट जनपद में 13 फरवरी से बुंदेलखंड गौरव महोत्सव का आयोजन उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्रालय की ओर से चित्रकूट इंटर कॉलेज परिसर में किया जा रहा है।

बुधवार की शाम आतिशबाजी का कार्यक्रम रखा गया था। आयोजन की तैयारी करते समय अचानक तेज विस्फोट हो गया। जिससे आसपास खेल रहे एक बच्चे समेत चार लोग चपेट में आ गए। जिसमें से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। अभी तक किसी मृतक और घायल की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि बुदेलखंड गौरव महोत्सव 20024 चित्रकूट का दिनाक 14 फरवरी की संध्या के सभी कार्यक्रम अपरिहार्य कारणों से एततद्वारा निरस्त किया जाता है।

हादसे में मृतकों की संख्या में हुई बढ़ोतरी, घायल दो लोगों की और हुई मौत, अब तक कुल चार लोगों की हुई मौत, विस्फोट में दो लोगो की मौके पर हुई थी मौत दो लोग हुए थे घायल, मृतकों में 3 नाबालिग बच्चे शामिल, चारो की हुई मौत, आधिकारिक पुष्टि बाकी। अभी तक घटना में शामिल कई लोगो को पूछताछ के लिए पुलिस ने लिया हिरासत, चित्रकूट पुलिस ने चित्रकूट से लेकर प्रयागराज तक जाम वाले इलाकों पर कॉरिडोर बनाकर एंबुलेंस को ले जाया गया था।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0