चित्रकूट : दिव्यांग क्रिकेट प्रशिक्षण का हुआ समापन

दृष्टि स्पर्श वाटिका अशोह में पांच दिवसीय क्रिकेट प्रशिक्षण कैंप का समापन हुआ...

चित्रकूट : दिव्यांग क्रिकेट प्रशिक्षण का हुआ समापन

चित्रकूट। दृष्टि स्पर्श वाटिका अशोह में पांच दिवसीय क्रिकेट प्रशिक्षण कैंप का समापन हुआ। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी प्रतिभा पाल मौजूद रहीं। कार्यक्रम की अध्यक्षता कोआपरेटिव बैंक के अध्यक्ष पंकज अग्रवाल ने की।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : डीएम को लगाया प्रतीक झंडा

मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन भोपाल के मुख्य प्रशिक्षक व अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ओम प्रकाश ने बताया कि महिला क्रिकेट को प्रोत्साहित करने के लिए कार्य कर रहे हैं। जिसमें दृष्टि संस्था की ओर से पूरा सहयोग है। संस्था के महासचिव शंकर लाल गुप्ता ने बताया की दृष्टि स्पोर्ट्स प्रकल्प के माध्यम से दृष्टिबाधित दिव्यांग बालिकाओं को खेल के क्षेत्र में आगे ले जाने के लिए प्रयासरत है। लक्ष्य है की राष्ट्रीय स्तर पर महिला क्रिकेट टीम बने।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : भवन के चारों तरफ सीसी रोड का करायें निर्माण : डीएम

चेयरमैन ने कहा कि दृष्टि संस्थान दिव्यांग बालिकाओं को हर क्षेत्र में पहचान बनाने के अवसर प्रदान कर रही है। आज नहीं तो कल चित्रकूट की धरती से प्रतिभावान खिलाड़ी निकालकर आयेंगे जो देश व विदेश में जिले का नाम ऊंचा करेंगे। कैंप के अंतिम दिन दृष्टि की दो टीमों के बीच मैच कराया गया। विजेता टीम को ट्राफी प्रदान की गई। इस मौके पर प्रशिक्षक महक, नेहा, वर्षा गुप्ता, अंजुसा जायसवाल, बसंत लाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : समीक्षा : जिले में 52 हजार मवेशी संरक्षित

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0