चित्रकूट : किसानों को नहीं होनी चाहिए क्रय केंद्रों में परेशानी : डीएम

जिलाधिकारी अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में मंगलवार को धान, बाजरा एवं ज्वार खरीद की समीक्षा बैठक...

चित्रकूट : किसानों को नहीं होनी चाहिए क्रय केंद्रों में परेशानी : डीएम

चित्रकूट। जिलाधिकारी अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में मंगलवार को धान, बाजरा एवं ज्वार खरीद की समीक्षा बैठक जिला कलेक्टरेट सभागार में आयोजित की गई। बैठक में अनुपस्थित रहने पर एफसीआई के केंद्र प्रभारी को उन्होंने कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। 

यह भी पढ़े : चित्रकूट : एसडीएम ने तुलसी जन्म कुटीर के सुंदरीकरण को किया निरीक्षण

बैठक में जिलाधिकारी ने सभी क्रय केंद्र प्रभारियों को निर्देश दिए कि वर्तमान में धान खरीद कम है इसे और अधिक बढ़ाएं। उन्होंने किसानों के सत्यापन के बारे में जानकारी ली एवं निर्देशित किया कि किसानों का पंजीकरण कराए। उन्होंने जिला खाद्य विपणन अधिकारी को निर्देशित किया कि एक पत्र जारी कर सभी क्रय केंद्र प्रभारियों को निर्देश दे। पिछले वर्ष जो किसान क्रय केंद्रों पर अपने धान लेकर आए थे, उनके मोबाइल रजिस्टर्ड थे, उनसे बात करें की क्या समस्या है एवं दो दिन के अंदर रिपोर्ट प्रेषित करें। उन्होंने पीसीएफ से बोरे के बारे में जानकारी लिए एवं निर्देशित किया कि बोरी की व्यवस्था पर्याप्त रहनी चाहिए। जिलाधिकारी ने ए आर कोऑपरेटिव को भी निर्देशित कीए केंद्र पर जाकर निरीक्षण भी करते रहे। बाजरा खरीद के संबंध में उन्होंने तहसील वाइज जानकारी लिए एवं जिला खाद्य विपणन अधिकारी को निर्देशित किया कि बाजरा की तरह के लिए प्रचार प्रसार कराएं जिससे कि किसान अधिक से अधिक क्रय केंद्रों पर अपना बाजरा लेकर आए।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : कलश यात्रा के साथ श्रीमद्भागवत कथा का शुभारंभ

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी कर्वी सौरव यादव, राजापुर प्रमोद कुमार झा, मानिकपुर राम यादव, उप कृषि निर्देशक राजकुमार, जिला खाद्य विभाग अधिकारी अविनाश कुमार झा, ए आर कोऑपरेटिव राजकुमार शुक्ला, जिला कृषि अधिकारी आरपी शुक्ला सहित क्रय केंद्र के प्रभारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : हेल्प लाइन नंबर व वन स्टॉप सेंटर के बारे में प्रकाश डाला

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0