चित्रकूट : सद्गुरु में मरीजों-तीमारदारों को मिलेगा पांच रुपये में भोजन

श्री सद्गुरु अन्नपूर्णा सेवा प्रकल्प की शुरुआत करते हुए ट्रस्ट के निदेशक डाॅ बीके जैन, श्रीमती ऊषा जैन, डाॅ इलेश जैन ने कहा..

चित्रकूट : सद्गुरु में मरीजों-तीमारदारों को मिलेगा पांच रुपये में भोजन
चित्रकूट : सद्गुरु

श्री सद्गुरु अन्नपूर्णा सेवा प्रकल्प की शुरुआत करते हुए ट्रस्ट के निदेशक डाॅ बीके जैन, श्रीमती ऊषा जैन, डाॅ इलेश जैन ने कहा कि भूखे को अन्न, नंगे को वस्त्र, अंधे को आंख देना संत रणछोड़दास का उद्देश्य था। 

सद्गुरु सेवा प्रकल्पों में से एक सुश्री रमाबेन हरियानी, प्रमोद भाई हरियानी, डाॅ धर्मेन्द्र चौहान व ट्रस्ट के निदेशक डाॅ बीके जैन समेत सद्गुरु परिवार ने गुरुवार को गुरुदेव की पूजा कर प्रकल्प का शुभारम्भ किया। कहा कि यह प्रकल्प अस्पताल में आये मरीजों व तीमारदारों को महज पांच रुपये में सात्विक भोजन प्रतिदिन खिलायेगा।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : बाढ़ से निपटने को मौदहा बांध निर्माण विभाग ने की तैयारी

प्रकल्प का उद्देश्य केवल वास्तविक जरूरतमन्दों के लिए है। प्रकल्प के खुलने से दूर-दराज से इलाज कराने आने वालों के पास धन के अभाव के साथ भोजन बनाने की समस्या का भी अभाव रहता है। सद्गुरु परिवार ऐसे सभी लोगों को सात्विक भोजन उपलब्ध करायेगा।

इस मौके पर डाॅ बीके जैन से कहा कि बड़ी से बड़ी वस्तु किसी को देने पर देने वाले की तृप्ति नहीं होती। और मिलने की इच्छा बनी रहती है, किन्तु भोजन ही ऐसी वस्तु है जिसे भरपेट खाने के बाद भूख शान्त होती है। इस मौके पर सद्गुरु अस्पताल के डाॅ राजपूत, डाॅ दीपक शर्मा, डाॅ विवेक द्विवेदी, अनुभा अग्रवाल, मौसम जैन, जेकेगन्धा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - बांदा की बेटी वीरांगना दुर्गावती केे सामने सम्राट अकबर की सेना ने घुटने टेक दिये थे

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1