चित्रकूट : सामाजिक संस्था दृष्टि में हुआ दिव्यांगजन विवाह सम्मेलन का आयोजन

सामाजिक संस्था दृष्टि में सोमवार को अखिल भारतीय दिव्यांगजन विवाह सम्मेलन का आयोजन हुआ...

चित्रकूट : सामाजिक संस्था दृष्टि में हुआ दिव्यांगजन विवाह सम्मेलन का आयोजन

चित्रकूट। सामाजिक संस्था दृष्टि में सोमवार को अखिल भारतीय दिव्यांगजन विवाह सम्मेलन का आयोजन हुआ। जिसमें जोधपुर राजस्थान के नयनकिशोर का विवाह सरीला हमीरपुर की क्रांति के साथ गायत्री विधिविधान से सम्पन्न हुआ। सम्मेलन में जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष पंकज अग्रवाल व डीआरडीओ लखनऊ में कार्यरत गौरी सेन एवं इण्डियन बैंक लखनऊ के सीनियर मैनेजर मो परवेज उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की बैठक में की समीक्षा

संस्था के महासचिव शंकर लाल गुप्ता ने कहा कि नयनकिशोर जो रेलवे में कार्यरत है, उन्होंने कहा कि वह विवाह के लिए इच्छुक है और किसी दृष्टिबाधित बालिका से विवाह करना चाहते हैं। इसके पूर्व भी वह संस्था द्वारा आयोजित परिचय सम्मेलन में प्रतिभाग किये थे, उसी बात को ध्यान में रखकर लखनऊ की गौरी सेन के माध्यम से हमीरपुर की क्रान्ति से उसकी मुलाकात हुई और दोनो पक्षों के बीच बातचीत फाइनल हुई। इस बीच कन्या पक्ष के लोग अत्यन्त गरीब थे, जिसे ध्यान में रखते हुए उन्हें यहां से विवाह सम्पन्न कराने का आश्वासन दिया। आज उसकी परिणती भी हो गई। दोनों पक्षों से आए सभी लोगों को संस्था परिसर में रूकने, खाने-पीने आदि की व्यवस्था दी गई। गायत्री विधि से दोनों के विवाह सम्पन्न कराएं गए। इस अवसर पर संस्था द्वारा कई जरूरत की चीजे उपहार के रूप में भी दी गई।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : शिविर लगाकर वाहन चालाकों का कराया निशुल्क नेत्र परीक्षण

इस मौके पर ऑल इण्डिया कन्फेडेरेशन ऑफ द ब्लाइण्ड के प्रतापगढ के प्रोजेक्ट आफीसर अजय मिश्रा, सीनियर मैंनेजर सुधांशु शुक्ला, सिद्धार्थ गुप्ता, सुषमा सिंह, टीपी सिंह, प्रधानाचार्या वर्षा गुप्ता, गायत्री परिवार से श्रवण गुप्ता, बीपी यादव, प्रमुख कार्यकर्ता पंकज दुबे, बंसत लाल, रमा शुक्ला, ममता, कुसुम आदि मौजूद रहे। 

यह भी पढ़े : चित्रकूट : डीएम-एसपी ने जिला जेल का किया निरीक्षण

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0