चित्रकूट : डेढ़ करोड़ नये लोगों को मोदी सरकार देगी उज्ज्वला योजना का लाभ

एलपीजी संरक्षण क्षमता महापंचायत कार्यक्रम के अंतर्गत रविवार को सदर ब्लाक कर्वी के ग्राम बिहारा में..

चित्रकूट : डेढ़ करोड़ नये लोगों को मोदी सरकार देगी उज्ज्वला योजना का लाभ

एलपीजी संरक्षण क्षमता महापंचायत कार्यक्रम में सांसद ने गिनाई केंद्र सरकार की उपलब्धियां   

एलपीजी संरक्षण क्षमता महापंचायत कार्यक्रम के अंतर्गत रविवार को सदर ब्लाक कर्वी के ग्राम बिहारा में बसंती गैस एजेंसी में एलपीजी पंचायत कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बांदा-चित्रकूट सांसद आर के सिंह पटेल एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा क्षेत्रीय संगठन मंत्री अशोक जाटव मौजूद रहे। 

इस मौके पर मुख्य अतिथि भाजपा सांसद ने ग्रामीण क्षेत्र से आई हुई महिलाओं को मोदी और योगी सरकार की जनकल्याण कारी उपलब्धियां गिनाते हुए सरकार की महत्वाकांक्षी उज्ज्वला योजना केफायदों के बारे में जानकारी दी। सांसद ने कहा कि हमारी सरकार ने नये बजट में डेढ़ करोड़ लोगों को उज्ज्वला योजना के तहत निशुल्क कनेक्शन देने जाने प्रावधान किया है। 

यह भी पढ़ें - लखनऊ से बेंगलुरु जा रहे एयर इंडिया विमान की अचानक करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

क्षेत्रीय संगठन मंत्री अशोक जाटव ने कहा कि एलपीजी पंचायत के माध्यम से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत एलपीजी सिलेंडर पाने वालों, अधिकारियों, एलपीजी वितरकों और एनजीओ के बीच परस्पर संवाद के मंच के रुप में काम कर रहीं है।

एलपीजी ग्राहक दूसरों के साथ अपना अनुभव साझाा करेंगे। वे अपनी समस्याएं भी बता सकते हैं और सुझााव भी दे सकते हैं।इसके अलावा पंचायतों में सुरक्षित पद्धतियों, वितरक द्वारा प्रदान की जा रहीं सेवा की गुणवत्ता, रिफिल सिलेंडरों की उपलब्धता जैसे अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की गई है। 

यह भी पढ़ें - Taarak Mehta सीरियल की 'बबीता' ने दिखाया अपना ग्लैमरस अंदाज, वीडियो को फैंस खूब कर रहे 

इस दौरान वरिष्ठ भाजपा नेता शक्ति प्रताप सिंह ,पंकज अग्रवाल, राजकुमार त्रिपाठी के अलावा इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के सेल्स मैनेजर आशीष मौर्या, रवि अतरौलिया, संगम चतुर्वेदी और ग्रामीण क्षेत्रों की सैकड़ों महिलाएं सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

एलपीजी पंचायत कार्यक्रम में इंडेन गैस की तरफ से आये अधिकारियों द्वारा महिलाओं को गैस सिलेंडर प्रयोग करने में सुरक्षा बरतने के लिए कई प्रकार की जानकारी देने के साथ उन्हें इससे होने वाली दुर्घटनाओं के प्रति जागरूक किया।

यह भी पढ़ें - उर्वरक विक्रेताओं को एक सप्ताह के भीतर भुगतान के लिए क्यू-आर कोड उपलब्ध करायें

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0