चित्रकूट : हत्या की घटना का अनावरण कर हत्यारोपी को किया गिरफ्तार

एसपी वृंदा शुक्ला के निर्देशन व अपर पुलिस अधीक्षक चक्रपाणि त्रिपाठी के पर्यवेक्षण में एसआईटी टीम ने थाना...

चित्रकूट : हत्या की घटना का अनावरण कर हत्यारोपी को किया गिरफ्तार

जमीन की लालच में पति ने ही किया था कत्ल

चित्रकूट। एसपी वृंदा शुक्ला के निर्देशन व अपर पुलिस अधीक्षक चक्रपाणि त्रिपाठी के पर्यवेक्षण में एसआईटी टीम ने थाना मारकुण्डी क्षेत्रान्तर्गत डांडी अहिरान के खेत में हुयी महिला की हत्या की घटना का अनावरण कर हत्यारोपी को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : डीएम ने बड़ी मालियत के विलेखों का किया सत्यापन

बताया गया कि बीती सात अगस्त को डाडी अहिरान निवासी धीरज यादव पुत्र राजा यादव ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि खजांची पंडित के खेत के पास ग्राम छेरिहा खुर्द में अज्ञात व्यक्ति ने मां मेमा यादव की गला कसकर हत्या कर दी है। विवेचना तत्कालीन थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने प्रारम्भ की। एसपी ने अपराध की गंभीरता को देखते हुये अग्रिम विवेचना एसआईटी का गठन कर सुपुर्द किया। विवेचना से प्रकाश में आये राजा यादव पुत्र शम्भू यादव निवासी कल्याणपुर हाल पता डांडी अहिरान मजरा छेरिहा खुर्द को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : डीएम व सीडीओ ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का किया निरीक्षण

गिरफ्तार हत्यारोपी ने पूछताछ में बताया कि मृतका मेमा की शादी पहले उसके चचेरे भाई छंगू यादव से हुयी थी। जिससे उसकी एक बेटी किशोरी है। जिसकी शादी हो चुकी है। पति के मृत्यु के बाद मेमा बतौर पत्नी साथ रहने लगी थी। जिससे लड़का धीरज पैदा हुया जो इस समय 19 वर्ष का है। मृतका के पहले पति छंगू के नाम आठ बीघा जमीन थी। उस जमीन को मृतका अपनी बेटी को देना चाहती थी। जिसका वह अक्सर विरोध करता था। कई बार मेमा से अपने बेटे धीरज को भी उस जमीन से हिस्सा देने को कहा, लेकिन मना कर देती थी। इसी बात को लेकर मेमा दूरी बनाकर दूसरे गांव डांडी अहिरान में रहने लगी थी।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : बाल विवाह के खिलाफ उठाएं आवाज

जमीन को हाथ से जाता देख वह विचलित रहता था। दिन प्रतिदिन मेमा के प्रति नफरत बढ़ती गयी और रास्ते से हटाने की बात मन में ठान ली थी। घटना वाले दिन जब जानकारी हुयी कि मेमा की भैंस गुम हो गयी है और वह उसे ढूंढने गयी है तो वह भी भैंस ढ़ूढ़ने के बहाने निकला। मेमा डांडी अहिरान गांव बस्ती से लगभग डेढ़ किमी दूर खजांची द्विवेदी के खेत के पास मेड़ पर सूनसान स्थान में बारिश से भीगी हुयी अकेली मिली। जहां मौका पाकर उसी की साड़ी से गला दवाकर उसकी हत्या कर दी और वहां से चला आया। पुलिस ने हत्यारोपी को जेल भेजा है।

यह भी पढ़े : चित्रकूट: बैंकों में प्राथमिकता से करें ई-केवाईसी

गिरफ्तार करने वाली टीम में एसओजी प्रभारी एमपी त्रिपाठी, मानिकपुर थानाध्यक्ष रीता सिंह, मारकुंडी थाना के एसआई मनीष कुमार, प्रभाकर सचान, मानिकपुर थाना के एसएसआई रामवीर सिंह, स्वाट टीम के मुख्य आरक्षी प्रदीप कुमार द्विवेदी, आरक्षी ज्ञानेश मिश्रा, मानिकपुर थाना के आरक्षी वेदांत पांडेय, रामकेश कुशवाहा, मारकुंडी थाना के आरक्षी प्रमोद कुमार व संतोष रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0