चित्रकूट : 22 नवंबर को राष्ट्रीय रामायण मेला में होगा आयोजन

त्रिदेवों की जन्मस्थली चित्रकूटधाम में 22 नवंबर को होने जा रहे अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन की तैयारियां पूरी हो चुकी है...

चित्रकूट : 22 नवंबर को राष्ट्रीय रामायण मेला में होगा आयोजन

अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन की तैयारियां शुरू

चित्रकूट। त्रिदेवों की जन्मस्थली चित्रकूटधाम में 22 नवंबर को होने जा रहे अन्तर्राष्ट्रीय सम्मेलन की तैयारियां पूरी हो चुकी है। सम्मेलन में भाग लेने के लिए विश्व के अनेक देशों से गणमान्य अतिथि आ रहे हैं। इसके साथ ही देश से भी विभिन्न क्षेत्रों के विद्वानों का यहां पर मेला लगेगा। 

यह भी पढ़े : चित्रकूट : प्रियंका सरोज को मिली डॉक्टरेट उपाधि

शुक्रवार को केंद्रीय कार्यालय में पत्रकारों से रूबरू होकर मुख्य कार्यक्रम संयोजक प्रो गोविंद नारायण त्रिपाठी ने बताया कि कामदगिरि पर्वत को विश्व के धरोहर के रूप में लाने की कवायद सम्मेलन में की जाएगी। उन्होंने कहा कि आगामी 22 नवम्बर को रामायण मेला परिसर पर सुबह से कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पहले सत्र में चित्रकूट की महिमा पर संवाद व मंथन होंगे। दूसरे सत्र में भारत का वास्तविक इतिहास एवं संस्कृति पर चर्चा के अलावा बुंदेलखंड के कलाकारों की मनमोहक प्रस्तुतियां होंगी।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : शासन की मंशा अनुरूप गुणवत्तापूर्ण करायें नगर विकास के कार्य : डीएम

कार्यक्रम संयोजक संदीप रिछारिया ने बताया कि यूएन के पीस एडं वार एंबेसडर डा. परविंदर सिंह, थाईलैंड की डीजीपी मोरगुडी सोमार्ट के साथ न्यूजीलैंड, इंग्लैंड सहित अनेक देशों से गणमान्य लोग आ रहे हैं। देश के कई राजनेता, फिल्म कलाकार, अन्तर्राष्ट्रीय खिलाडी व अन्य विधाओं के पारंगत लोग शामिल होंगें। इस दौरान डॉ. मनोज द्विवेदी, आनंद सिंह पटेल, मीडिया प्रभारी पुष्पराज कश्यप व सहप्रभारी रहमत अली मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : गुरु पादुका पूजन के साथ 112वें श्री तारा नेत्रयज्ञ का हुआ शुभारम्भ

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0