चित्रकूट : पार्षदों के प्रशिक्षण वर्ग का हुआ आयोजन

भारतीय जनता पार्टी कानपुर बुन्देलखण्ड क्षेत्र के तीन जिलों महोबा, बांदा और चित्रकूट के नगरीय निकायों...

चित्रकूट : पार्षदों के प्रशिक्षण वर्ग का हुआ आयोजन

भाजपा ने संकल्प पूरा करने में नहीं छोड़ी कसर: देवेश

चित्रकूट। भारतीय जनता पार्टी कानपुर बुन्देलखण्ड क्षेत्र के तीन जिलों महोबा, बांदा और चित्रकूट के नगरीय निकायों के पार्षदों का प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन जिलाध्यक्ष लवकुश चतुर्वेदी की अध्यक्षता में स्वर्णिमा होटल सीतापुर के सभागार में आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि क्षेत्रीय महामंत्री रामकिशोर साहू मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : हमीरपुर : एकमुश्त समाधान योजना बकायेदारों के लिए दीवाली का उपहार

उद्घाटन सत्र में मंचस्थ अतिथियों ने भाजपा के डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्पार्चन किया। इसके बाद प्रदेश उपाध्यक्ष जिला प्रभारी देवेश कोरी ने प्रशिक्षण वर्ग को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने जिन संकल्पों को लेकर अपनी विचार यात्रा शुरू की थी उन्हे पूर्ण बहुमत की सरकार बनने के बाद क्रियान्वित किया। नारी तू नारायणी के संकल्प के साथ किचेन से कैबिनेट तक महिलाओं के विकास के लिए भाजपा की मोदी सरकार काम कर रही है। किसानो के कल्याण के लिए अन्नदाता सुखी भवेत के संकल्प के साथ बीज से लेकर बाजार तक नीतिगत उपाय कर रहे हैं।

यह भी पढ़े : बांदा के कलाकारों द्वारा बनाई गई फिल्म ’रंगबाज़’, गुरुवार को होगी रिलीज़

गरीब कल्याण के लिए अन्त्योदयी संकल्प लेकर केंद्र से चलने वाले एक रूपये को हकदार के पास पूरा एक रूपये पहुंचाने का काम कर रही है। प्रदेश उपाध्यक्ष कमलावती सिंह ने कहा कि भाजपा ने अन्त्योदय के आधार पर निरन्तर कार्य किया है। भाजपा की डबल इंजन सरकारें ऐतिहासिक कार्य कर आत्मनिर्भर भारत के पुनर्निर्माण का संकल्प पूर्ण करने को काम कर रही है। द्वितीय सत्र में क्षेत्रीय महामंत्री एवं प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम संयोजक रामकिशोर साहू ने कहा कि पंचनिष्ठाए भाजपा का प्राण है। सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की आधारशिला पर विस्तार सुनिश्चित किया है। राष्ट्र प्रथम का विचार ही भाजपा की कार्यपद्धति का मूल है।

यह भी पढ़े : इस बच्ची के शरीर पर उभर रहे हैं राधे व राम के नाम, चमत्कार या रिएक्शन

तीसरे सत्र में जिलाध्यक्ष लवकुश चतुर्वेदी ने कहा कि आदर्श जनप्रतिनिधि बनकर ही जननेता बना जा सकता है। इसके लिये कथनी और करनी मे अन्तर नहीं होना चाहिये। कहा कि जनप्रतिनिधि सोशल मीडिया मे जुडकर सक्रिय रहें। अध्यक्षीय वक्तव्य में जिलाध्यक्ष बांदा संजय सिंह ने कहा कि भाजपा के जनप्रतिनिधि अपने कार्यालय अवश्य व्यवस्थित करें। कार्यालय से जनसंवाद कार्यक्रम सहज सरल तरीके से चलेगा।

यह भी पढ़े : श्री काशी विश्वनाथ धाम के अन्नपूर्णा दरबार में पांच दिन होगी धन वर्षा, अन्न और धन का प्रसाद

चतुर्थ सत्र में सांसद आरके सिंह पटेल ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने निकायो का तीसरा इंजन जोड़कर ट्रिपल इंजन सरकार बनाया है। लक्ष्य पर काम करें। तभी ग्राम इकाई तक विकास सम्भव होगा। सरकार की योजनाये सीधे गावो तक पहुचेगी।

इस मौके पर महोबा जिलाध्यक्ष अवधेश गुप्ता, प्रशिक्षण वर्ग के संयोजक जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव, डीसीबी चेयरमैन पंकज अग्रवाल, अखिलेश दीक्षित, महेन्द्र गुरूदेव, नगर पालिका अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता, अमित द्विवेदी, आलोक पांडेय, अभय प्रताप सिंह, राजेश जायसवाल, अश्विनी अवस्थी, भागवत त्रिपाठी, शक्ति सिंह तोमर सहित तीनो जनपदो के सभासद उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े : बांदा के कलाकारों का टैलेंट देखना है, तो देखिए वेब सीरीज ‘रंगबाज’

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0