चित्रकूट : बरुआ संपर्क मार्ग ध्वस्त होने से ग्रामीण हलाकान

कई दिनो से राजापुर तहसील क्षेत्र में हो रही बरसात के चलते ग्राम पंचायत बरुआ समेत दर्जनों गांव जाने...

चित्रकूट : बरुआ संपर्क मार्ग ध्वस्त होने से ग्रामीण हलाकान

राजापुर (चित्रकूट)। कई दिनो से राजापुर तहसील क्षेत्र में हो रही बरसात के चलते ग्राम पंचायत बरुआ समेत दर्जनों गांव जाने के लिए क्षेत्रवासियों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। लोग आए दिन दुर्घटनाओं का शिकार भी हो रहे हैं। कई बार समाजसेवियों ने जिले के जिम्मेदार अधिकारी व जनप्रतिनिधियों को इस समस्या से अवगत कराया, लेकिन आज तक समाधान नहीं हुआ। 

यह भी पढ़े : चित्रकूट : जानकीकुंड चिकित्सालय में मनाया गया विश्व एड्स दिवस

हालात ये हैं कि लगभग एक माह से बरुवा गांव का संपर्क मुख्य मार्ग से टूट चुका हैं। लगभग एक किमी दूर पैदल चलने के बाद आवागमन हो रहा हैं। इमरजेंसी सेवा भी बंद हो चुकी हैं। राजापुर छीबो रोड खोहरा बाबा देवस्थान से सात किमी दूर स्थित बरुआ गांव जाने के लिए एकमात्र संपर्क मार्ग है जो पूरी तरह ध्वस्त हो चुका है। इस मार्ग में रगौली, रुपौली, रीठी, तीरमऊ, भदेवरा, नोनागर, बरुवा, टिकरा, कुर्मी पुरवा आदि गांव के लिए आवागमन होता है। बरसात के समय इस मार्ग के गड्ढों में जलभराव होने से दुर्घटनाएं बढ़ जाती है। वहीं बीमार व प्रसव की वेदना से तड़पती महिलाओं को राजापुर ले जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्कूली छात्र छात्राओं की स्थिति तो और भी दयनीय है।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : जिला कारागार में लगाया हेपेटाइटिस आउट रीच कैम्प

बरुवा गांव के सुधीर सिंह, आत्मा सिंह, पिंटू सिंह, इंद्रास सिंह, रामबहादुर गौतम, ढोन्नू कोटार्य, रामबली निषाद, शिवलोचन निषाद, मंझा रैदास, इस्लाम मोहम्मद, राजू सिंह, दिनेश सिंह, रंगनाथ सिंह, मुंशीलाल गुप्ता आदि लोगों का कहना हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव में जनता नेताओं को सबक सिखाएगी। जिला पंचायत सदस्य उमाकांत त्रिपाठी व पूर्व जिला पंचायत सदस्य सिद्धार्थ पांडेय के साथ रगौली गांव के ओमप्रकाश मिश्रा, हरप्रकाश मिश्रा, कृष्ण गोविन्द त्रिपाठी, सुनील पांडेय आदि ने डीएम से समस्या निदान कराने की मांग की है।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : वोटर चेतना महाअभियान के तहत कैम्प लगा नए मतदाताओं के जुड़वाए नाम

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0