चित्रकूट की प्रथम ग्राम पंचायत लोरी (हनुमानगंज) जिसमें खुली बैठक कर पंचायत सदस्यों को दिया गया भत्ता

आज चित्रकूट के रामनगर विकास खण्ड अंतर्गत ग्राम पंचायत लोरी में ग्राम प्रधान व प्रधान संघ अध्यक्ष श्रीमती पुष्पलता सिंह पत्नी..

चित्रकूट की प्रथम ग्राम पंचायत लोरी (हनुमानगंज) जिसमें खुली बैठक कर पंचायत सदस्यों को दिया गया भत्ता

आज चित्रकूट के रामनगर विकास खण्ड अंतर्गत ग्राम पंचायत लोरी में ग्राम प्रधान व प्रधान संघ अध्यक्ष श्रीमती पुष्पलता सिंह पत्नी अरुण कुमार सिंह की अध्यक्षता में ग्राम पंचायत सदस्यों व गांव के सैकड़ों जनमानस के बीच खुली बैठक का आयोजन किया गया।यह उत्तर प्रदेश की पहली बैठक है जिसमें ग्राम पंचायत सदस्यों को सौ सौ रुपए का मानदेय भत्ता दिया गया है। 

यह भी पढ़ें - विशिष्ट गुणवत्ता उत्पाद पुरस्कार से बृजेश त्रिपाठी को पुरस्कृत करेंगे सीएम योगी

बैठक में पूरा आय व्यय का ब्योरा लिया गया तथा ग्राम पंचायत में हो रहे विकास कार्यों को गिनाते हुए ग्राम पंचायत द्वारा अन्य कार्यों के भुगतान का ब्योरा उपस्थित ग्राम सभा की जनता के समक्ष रखा गया।

pushplata singh chitrakoot

(पुष्पलता सिंह, ग्राम प्रधान)

वहीं बैठक में ग्राम पंचायत के गो लोक वासी हो गए दो सदस्यों जिनमें ग्राम प्रधान पुष्पलता सिंह की माता जी स्वर्गीय श्रीमती कृष्णा देवी व ग्राम पंचायत के सदस्य भोड़ा की अनुपस्थिति व स्मृति में सभा के दौरान 2 मिनट का मौन रह कर शोक संवेदनाएं दी गई।

ग्राम पंचायत की खुली बैठक में गांव के विकास कार्य,स्वस्थ्य सेवाओं,राष्ट्रीय स्वयं सेवी महिला समूह, मनरेगा कार्यों, संरक्षित गोवंश व शिक्षा को लेकर विभिन्न पहलुओं पर वह सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के विषय में विस्तृत चर्चा की गई। इस दौरान ग्राम पंचायत सदस्यों ने जूनियर हाई स्कूल कालका कॉलोनी के प्रधानाचार्य अजीत पटेल के विरुद्ध निंदा प्रस्ताव करते हुए कार्यवाही कराने की मांग की। ग्राम पंचायत सदस्यों ने बताया उप प्रधानाचार्य अजीत पटेल समय से कभी विद्यालय नहीं आते व मिड डे मील में नौनिहालों के हक में डाका डालते हैं व सही ढंग से शिक्षण कार्य करने में असफल हैं।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट गैंगरेप हत्याकाण्ड : पुलिस के खिलाफ जांच प्रगति रिपोर्ट पेश करने का निर्देश

जिसके लिए समस्त ग्राम पंचायत सदस्य उक्त प्रधानाध्यापक के विरुद्ध निंदा प्रस्ताव पारित कर तत्काल प्रभाव से कार्रवाई की मांग रखी है। इस दौरान ग्राम पंचायत के पूर्व प्रधान द्वारा शेष रह गई धनराशि का हाईवे का विवरण सचिव से लेते हुए उस बीच में  सप्लायर के भुगतान व मजदूरों की मजदूरी देने के लिए उन कार्यों का सत्यापन कर भुगतान किया जाय।

प्रधान संघ अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रधान पति लोरी अरुण कुमार उर्फ मुन्ना सिंह ने जानकारी देते हुए बताया यह उत्तर प्रदेश की पहली बैठक आहूत की गई है जिसमें ग्राम पंचायत सदस्यों को सौ सौ रुपए का मानदेय भत्ता दिया गया है तथा हम लोग 2022 की रूपरेखा तय करते हुए कार्य योजना में नवीन कार्यों को अंकित किया गया है जिससे आने वाले समय में क्षेत्र का चहुंमुखी विकास हो सके। हम अपनी ग्राम पंचायत को जिले से लेकर प्रदेश में एक अव्वल दर्जा दिलाने के लिए प्रयासरत हैं क्योंकि यह ग्राम पंचायत एमएलसी आशीष सिंह हमारी बहू अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष कैबिनेट मंत्री अनुप्रिया पटेल की कर्मभूमि है।

यह भी पढ़ें - गायत्री शक्ति पीठ चित्रकूट में हो रहा तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम - डॉ रामनारायण त्रिपाठी

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1