चित्रकूट : भीषण गंदगी से कराह रही जीवन दायनी मंदाकिनी

जीवनदायनी मंदाकिनी नदी एकबार फिर भीषण गंदगी और कचरे से कराह रही है। बूढ़े हनुमानजी मंदिर के..

चित्रकूट : भीषण गंदगी से कराह रही जीवन दायनी मंदाकिनी

जीवनदायनी मंदाकिनी नदी एकबार फिर भीषण गंदगी और कचरे से कराह रही है। बूढ़े हनुमानजी मंदिर के पास गिर रहे नाले को लेकर कोई भी अधिकारी गंभीर नहीं है।

नदी को बचाने युद्धस्तर पर सफाई अभियान शुरू करने को लेकर बुन्देली सेना ने जल्द ही लखनऊ जाकर जलशक्ति मंत्री डॉ महेंद्र सिंह और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह से मिलने और लापरवाही की जमीनी हकीकत बयां करने का लक्ष्य बनाया है। 

बुन्देली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बुधवार को बताया कि एकबार फिर मंदाकिनी नदी रामघाट से लेकर कर्वी तक गंदगी से कराह रही है। नयागांव रपटा से लेकर बूढ़े हनुमानजी मंदिर तक तो नदी की हालत अत्यंत दयनीय है। चारा, चोई और गंदगी से घाट पटे पड़े हैं।

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड की गौरी बनी बेटी बचाओ बेटी पढाओ की ब्राण्ड एम्बेस्डर

पन्नालाल घाट में तो सीढ़ियों के ऊपर इतना कीचड़ और मलबा है कि लोग घाट का प्रयोग ही नहीं कर पा रहे। काफी लंबे समय से मंदाकिनी में दो नाले गिर रहे हैं।

एक नाला रामघाट में दिव्यांग रैम्प में गिर रहा है, जबकि दूसरा नाला बूड़े हनुमानजी मंदिर के पहले मुक्तिधाम के पास। दोनों नालों को लेकर कई बार शिकायतें हुई,

लेकिन अधिकारी ढुलमुल नीति अपनाए हुए हैं। एक दूसरे को जिम्मेदार बताकर अधिकारी पल्ला झाड़ लेते हैं। आज भी दोनों नाले घाटों में गिर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें - Aero India 2021 में यूपी ने डिफेन्स कॉरिडोर का पवेलियन लगा की जोरशोर से भागीदारी, लीजिये

बुन्देली सेना जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि मंदाकिनी नदी की जमीनी हकीकत को बताने के साथ ही जिम्मेदार अधिकारियों की शिकायत अब सीधे जलशक्ति मंत्री डा महेंद्र सिंह और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव

सिंह से की जाएगी। पूर्व में की गई दर्जनों शिकायतों के साथ ही वर्तमान की फोटोग्राफ और साक्ष्यों सहित शिकायती पुलिंदा लखनऊ में दोनों नेताओं को सौंपा जाएगा। 

यह भी पढ़ें - अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया पर शेयर की बेटी की पहली तस्वीर, फैंस को बताया बेटी का नाम

khelo aor jeeto | bundelkhand news quiz | lucky draw contest

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0