मप्र-उप्र में सक्रिय बलखड़िया गैंग का इनामी डकैत छोटू उर्फ पिंटू कोल गिरफ्तार

मध्य प्रदेश की सतना पुलिस ने गुरुवार को रीवा जिले के जवा सितलहा के जंगल में दबिश देकर 65 हजार के इनामी डकैत छोटू..

मप्र-उप्र में सक्रिय बलखड़िया गैंग का इनामी डकैत छोटू उर्फ पिंटू कोल गिरफ्तार

मध्य प्रदेश की सतना पुलिस ने गुरुवार को रीवा जिले के जवा सितलहा के जंगल में दबिश देकर 65 हजार के इनामी डकैत छोटू उर्फ पिंटू कोल को गिरफ्तार किया है। छोटू पर मध्य प्रदेश में 15 हजार और उत्तर प्रदेश में 50 हजार का इनाम घोषित था।

यह भी पढ़ें - बांदा : ईमानदार चोर - माफी मांग कर लौटा दिया चोरी किया सामान

पिंटू उत्तर प्रदेेश के बांदा-कर्बी क्षेत्रों में सक्रिय बलखड़िया तथा सुंदर पटेल डकैत गिरोह का सक्रिय सदस्य था और वर्ष 2015 से फरार था। पुलिस को पिंटू से पूछताछ में कई सुराग हाथ लग सकते हैं। उसे लेकर पुलिस धारकुंडी सहित अन्य ठिकानों पर जांच करने भी पहुंची। गिरोह के बारे में अन्य सुराग इकट्ठा किए जा रहे हैं।

रीवा जोन के एडीजी केपी वेंकटेश्वर राव, डीआइजी अनिल सिंह कछवाह, पुलिस अधीक्षक सतना धर्मवीर सिंह के निर्देश पर तराई में सक्रिय डकैत गिरोह के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में एसडीओपी चित्रकूट अभिनव चौकसे और धारकुंडी थाना प्रभारी आशीष धुर्वे की टीम ने रीवा जिले के जवा थाना क्षेत्र में दबिश दी थी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छोटू उर्फ पिंटू कोल को जंगल से गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें - पंजाब में लुधियाना के पुराने कचहरी परिसर में भयंकर विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत

डकैत पिंटू कोल पर मप्र व उत्तर प्रदेश में कई मामले दर्ज हैं, जिसमें सतना के धारकुंडी थाना में धारा 387, 34 सहित एडी एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं। इसके लिए उस पर 15 हजार का इनाम घोषित था। इसके साथ ही रीवा व उत्तर प्रदेश के मानिकपुर व कर्वी में भी उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं।

पयासीपुरवा चमरौहा, थाना मानिकपुर, जिला चित्रकूट (उप्र) निवासी डकैत छोटू उर्फ पिंटू कोल पिता नंदना कोल का मध्य प्रदेश के सतना और रीवा जिले में लगे हुए जंगलों में ठिकाना था। इसके साथ ही मध्य प्रदेश के सीमा पार चित्रकूट व उप्र के बांदा-कर्बी क्षेत्रों में भी वह सक्रिय था। इसकी तलाश कई वर्षों से मध्य प्रदेश सहित उत्तर प्रदेश की पुलिस भी कर रही थी।

यह भी पढ़ें -  मजाक पसंद नहीं आने पर युवक को मारे चाकू, गंभीर रूप से घायल

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
1
sad
0
wow
1