बांदा : नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने ऑक्सीजन प्लांट का पूजन कर वैक्सीनेशन का किया शुभारंभ

उत्तर प्रदेश सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने सोमवार को जिला अस्पताल और राजकीय मेडिकल कॉलेज..

बांदा : नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने ऑक्सीजन प्लांट का पूजन कर वैक्सीनेशन का किया शुभारंभ

उत्तर प्रदेश सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने सोमवार को जिला अस्पताल और राजकीय मेडिकल कॉलेज में पहुंचकर निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट का पूजन किया और 18 साल से अधिक आयु के लोगों के लिए वैक्सीनेशन का शुभारंभ किया।

नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी आज निर्धारित समय पर बांदा पहुंचे यहां पुलिस लाइन से सीधे कार द्वारा जिला अस्पताल पहुंचे और  जिला अस्पताल परिसर में ही स्थित निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट का पूजन किया इसके बाद वैक्सीनेशन का शुभारंभ किया।

यह भी पढ़ें - WHO, बॉम्बे हाईकोर्ट कर रहा योगी मॉडल की तारीफ, अखिलेश फैला रहे भ्रम - सिद्धार्थनाथ सिंह

यहां से होते हुए श्री नंदी राजकीय मेडिकल कॉलेज पहुंचे और वहां भी 18 साल से अधिक आयु के लोगों के लिए वैक्सीनेशन का फीता काटकर शुभारंभ किया। साथ ही जनपद के अधिकारियों को कोविड-19 से संबंधित व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।इस दौरान उन्होंने मेडिकल कॉलेज में बन रहे ऑक्सीजन प्लांट को भी देखा और यहां की व्यवस्थाओं को सराहा उन्होंने कहा कि छोटी सी जगह पर जिस तरह से कोविड से निपटने के लिए यहां व्यवस्था की गई है सराहनीय है।

नंद गोपाल गुप्ता नंदी, civil aviation minister banda Chitrakoot

इस मौके पर प्रदेश के  पीडब्ल्यूडी राज्य मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय, सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ,चित्रकूट धाम मंडल के आयुक्त दिनेश कुमार सिंह ,जिला अधिकारी आनंद कुमार सिंह, राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ मुकेश यादव व कॉलेज के डॉक्टरों सहित जिले के कई वरिष्ठ अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।मंत्री श्री नंदी द्वारा 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए शुरू किए गए वैक्सीनेशन के साथ ही जनपद के 13 केंद्रों पर आज वैक्सीनेशन का काम शुरू हो गया।

नंद गोपाल गुप्ता नंदी, civil aviation minister banda Chitrakoot, prakash dwivedi banda mla, ramkesh nishad bjp banda president, banda dm

यह भी पढ़ें - चित्रकूट : कमिश्नर ने निरीक्षण कर बेड बढ़ाने का दिया निर्देश

इन सेन्टरों में होगा टीकाकरण 

जिले में 18 से 44 वर्ष के लाभार्थियों का टीकाकरण जिला चिकित्सालय मेडिकल कॉलेज, प्रश्नोत्तर केंद्र महिला चिकित्सालय, नगरी स्वास्थ्य केंद्र छवि तालाब ,प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तिन्दवारी ,बिसंडा, कमासिन बहेरी  तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अतर्रा, नरैनी, बबेरू एवं जसपुरा में प्रातः 9 बजे से 5.30 बजे तक किया जाएगा।

नंद गोपाल गुप्ता नंदी, civil aviation minister banda Chitrakoot, prakash dwivedi banda mla, ramkesh nishad bjp banda president, banda dm

टीकाकरण केवल प्री रजिस्टर्ड लाभार्थियों का किया जाएगा। सभी लाभार्थियों से मुख्य चिकित्सा अधिकारी बांदा डॉ एन डी शर्मा ने अनुरोध किया है कि वह अपना रजिस्ट्रेशन निकट के वैक्सीनेशनसे सेंटर पोर्टल या आरोग्य सेतु एप पर करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें - कोरोना से बचाव के लिए पुलिस ने ग्रामीण क्षेत्रों में शुरू की पहल

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1