आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल का गन्दगी के खिलाफ जंग ऐलान, बांदा शहर को इन्दौर की तरह स्वच्छ बनायेंगे

बांदा शहर को इन्दौर शहर की तरह साफ और स्वच्छ बनाने के लिए विशेष अभियान चलाया जायेगा। इस कार्य में स्थानीय लोगों को जागरूक..

आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल का गन्दगी के खिलाफ जंग ऐलान, बांदा शहर को इन्दौर की तरह स्वच्छ बनायेंगे
बांदा शहर को इन्दौर की तरह स्वच्छ बनायेंगे..

बांदा शहर को इन्दौर शहर की तरह साफ और स्वच्छ बनाने के लिए विशेष अभियान चलाया जायेगा। इस कार्य में स्थानीय लोगों को जागरूक करने के लिए अखण्ड हिन्द फौज के छात्र छात्रायें प्रशासन का सहयोग करेंगे।

आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल बांदा दिनेश कुमार सिंह ने उपरोक्त निर्देश अखण्ड हिन्द फौज के स्वयं सेवकों तथा सम्बन्धित अधिकारियों की मयूर भवन सभागार में सम्पन्न बैठक में दिये। उन्होंने कहा कि बांदा शहर के नागरिक शहर के चौराहों, सड़कों तथा नालियों में कूडा न फेंके तथा कूडा अपने घर पर ही रखें और जब नगरपालिका की कूडा गाडी या नगर पालिका के कर्मचारी आयें तो उन्हें ही कूडा दें।

यह भी पढ़ें - बांदा के ध्रुव सेठ नेशनल शूटिंग चौंपियनशिप में साधेंगे निशाना

श्री सिंह ने कहा कि गन्दगी के खिलाफ जंग का कार्य आज से ही प्रारम्भ कर दिया जाये तथा कल  25 नवम्बर को सायं 4 बजे स्थानीय कोतवाली से उप जिलाधिकारी सदर ज्वाइंट मजिस्टेªट के नेतृत्व में जागरूकता अभियान प्रारम्भ किया जायेगा जिसमें बांदा शहर के नागरिकों को कूडा इधर-उधर न फेंकने तथा पॉलीथिन का प्रयोग न करने के सम्बन्ध में जागरूक किया जायेगा।

आयुक्त श्री सिंह ने कहा कि जागरूकता के बाद भी जो लोग कूडा गन्दगी फैलाने का कार्य करेंगे। उनका 5 दिसम्बर के बाद चालान किया जायेगा। उन्होंने कहा कि शहर के विभिन्न स्थानों पर कैमरे लगाये गये हैं तथा उन कैमरों से प्राप्त वीडियोज की स्क्रीनिंग करायी जायेगी तथा इन वीडियो में जो लोग कूडा फेंकते हुए पाये जायेंगे उनके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। आयुक्त ने निर्देश दिये कि बांदा नगरपालिका में कन्ट्रोल रूम संचालित किया जाये तथा यदि किसी क्षेत्र में कूडा लेने के लिए गाडी नही जाती है तो उस पर नागरिक जानकारी दे सकते हैं तथा वहां से कूडा गाडी भेंजकर कूडा उठवाया जायेगा।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट के 3 गांव के आदिवासियों को 3 दिन के अंदर गांव खाली करने की नोटिस

आयुक्त ने बांदा शहर के निवासियों से अपील की है कि वे शहर के चौराहों, सड़कों को अपना ड्राइंग रूम समझे तथा इनको साफ बनाये रखने में अपना सक्रिय सहयोग प्रदान करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि शहर के यातायात को व्यवस्थित करने के लिए नगर मजिस्टेªट व क्षेत्राधिकारी नगर कार्ययोजना बनाकर शीघ्र कार्य प्रारम्भ करें।

बांदा शहर को इन्दौर की तरह स्वच्छ बनायेंगे..

श्री सिंह ने कहा कि ई-रिक्शा चालकों के साफ बैठक की जाये तथा उन्हें बताया जाये वे सवारी लेने तथा उतारने के लिए ई-रिक्शा सड़क के किनारे अवश्य करें तथा बीच सड़क पर सवारी बैठाने का कार्य न करें। बैठक में अपर जिलाधिकारी न्यायिक अमिताभ यादव, उप जिलाधिकारी सदर ज्वाइंट मजिस्टेªट सुधीर कुमार, उप निदेशक सूचना भूपेन्द्र सिंह यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार, प्रधानाचार्य आदर्श बजरंग इण्टर कॉलेज मिथलेश पाण्डेय, अधिशाषी अधिकारी नगरपालिका बांदा बुद्ध र्प्रकाश, थानाध्यक्ष तथा अखण्ड हिन्द फौज के स्वयं सेवक उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - बांदा केंद्रीय विद्यालय के लिए स्थाई भवन उपलब्ध कराने की मांग

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1