कोरोना को पछाडने को जी जान से जुटे है आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल दिनेश कुमार सिंह

आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल बांदादिनेश कुमार सिंह ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मऊ का औचक निरीक्षण किया गया..

कोरोना को पछाडने को जी जान से जुटे है आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल दिनेश कुमार सिंह
 दिनेश कुमार सिंह, आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल

आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल बांदादिनेश कुमार सिंह ने आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मऊ का औचक निरीक्षण किया गया। अस्पताल के निरीक्षण के दौरान टेस्टिंग टीम  के 29 लोगों की टेस्टिंग हुई जिसमें 1 कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया । 

यह भी पढ़ें - बांदाः कोरोना संक्रमण से 27 प्राथमिक शिक्षकों की मौत, आश्रितों को नौकरी देने की मांग  

आयुक्त  द्वारा निर्देश प्रदान किए गए कि जिस किसी को भी खांसी, बुखार एवं आदि की समस्या हो वह तत्काल अपनी जांच कराएं। आरआरटी टीम घर पर जाकर टेस्ट करेगी आशा बहू लोगों को तत्काल दवा का पैकेट उपलब्ध कराया जाए जहां टेस्टिंग की जा रही है उनके पास जरूर कोरोना किट की पैकेट हो। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए की चिकित्सालय में दवा आदि की कोई कमी नहीं होना चाहिए तथा साफ सफाई का विशेष ध्यान दिया जाए।

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने वैक्सीनेशन प्रक्रिया को तेज करने का लिया अहम फैसला

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी मऊ ने बताया कि अभी तक 6 लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है विकासखंड मऊ में कुल 14 टीमें गांव में गई हैं आरआरटी टीम तीन भेजा गया है,इस पर आयुक्त ने प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि आरआर टीम गांव में जरूर जाए और लोगों की टेस्टिंग अवश्य करें। उन्होंने उपजिलाधिकारी मऊ को भी निर्देश दिए कि मऊ का सभा के मेन रोड के अगल-बगल कूड़ा कचरा पड़ा है इस को तत्काल हटाया जाए।

commissioner banda chitrakoot, dinesh kumar singh ias, chitrakoot division officer

इसके बाद उन्होंने ग्राम पंचायत मऊ में कोरोनावायरस के मरीजों के घरों पर जाकर स्वास्थ्य आदि के बारे में भी जानकारी की।इस अवसर पर उप जिला अधिकारी मऊ नवदीप शुक्ला, खंड विकास अधिकारी  हिमांशु कुमार पांडेय, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी मऊ सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

इसके पहले आयुक्त ने आज मऊ तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत कलचिहा पहुंचकर कोविड-19 के  वैक्सीनेशन को लेकर ग्रामीणों को जागरूक किया।कहा कि किसी भी अफवाह में पढ़ने की आवश्यकता नहीं है गांव के किसी भी व्यक्ति को सर्दी, खांसी, जुकाम से परेशानी हो तो वह अपने गांव के ही आशा बहू से दवा लेकर तत्काल प्रभाव से खाना शुरु कर दें और धैर्य रखें।

जानकारी दी कि गांव में प्रतिदिन निगरानी समिति जांच कर जानकारी दें कि गांव में कितने लोग अस्वस्थ चल रहे हैं उनकी सूचना संबंधित अधिकारियों को दें, उपजिलाधिकारी मऊ नवदीप शुक्ला भी दो बार कोरोना पाजिटिव हो चुके थे और वैक्सीन का यह असर है जो आज हम सबके बीच में सुरक्षित हैं।

यह भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने वैक्सीनेशन प्रक्रिया को तेज करने का लिया अहम फैसला

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0