चित्रकूट मंडल के कमिश्नर ने अफसरों की ली क्लास, दिए यह कड़े निर्देश

आयुक्त ने सेतु निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए मर्का घाट सेतु के फतेहपुर साइट के अवशेष कार्य को शीघ्र पूरा कराये जाने और हमीरपुर में...

चित्रकूट मंडल के कमिश्नर ने अफसरों की ली क्लास, दिए यह कड़े निर्देश

आयुक्त ने सेतु निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए मर्का घाट सेतु के फतेहपुर साइट के अवशेष कार्य को शीघ्र पूरा कराये जाने और हमीरपुर में निर्माणाधीन पुलों का कार्य तेज गति एवं गुणवत्ता के साथ कराये जाने के निर्देश दिये। साथ ही सिंचाई विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए नहरों के संचालन तथा सिल्ट सफाई कार्य के सम्बन्ध में जानकारी करते हुए नहरों की सिल्ट सफाई कार्य को क्रास चेक करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें-बांदा का कौन है तीसरा शख्स, जिसका मन की बात में पीएम ने किया उल्लेख

आयुक्त चित्रकूटधाम मण्डल बांदा आर.पी.सिंह ने मंगलवार को मयूर भवन सभागार में मासिक विकास कार्यों की मण्डलीय समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिये। बैठक में आयुक्त ने विद्युत देयकों की वसूली की समीक्षा करते हुए कहा कि जिन विभागों के बिल लम्बित हैं और उनका भुगतान जिले स्तर से किया जाना है उनकी तत्काल सूची प्रस्तुत करें। उन्होंने विद्युत वसूली की प्रगति के सम्बन्ध में जानकारी ली, जिसपर बताया गया कि विद्युत वसूली में मण्डल में वृद्धि हुई है। उन्होंने निवेष मित्र पोर्टल एवं झट-पट पोर्टल पर विद्युत कनेक्शन के लिए किये गये आवेदनों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिये। 

यह भी पढ़ें-इस 5 वर्षीय बच्चे ने खोला बाबा की हत्या का राज,हत्यारे का नाम सुन सब रह गए दंग

आयुक्त ने सेतु निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए मर्का घाट सेतु के फतेहपुर साइट के अवशेष कार्य को शीघ्र कराये जाने के निर्देश दिये। बैठक में बताया गया कि हमीरपुर में निर्माणाधीन चार पुलों का कार्य पूर्ण हो गया है तथा चन्द्रावल नदी पुल के एप्रोच रोड का कार्य प्रगति पर है, जिसे आयुक्त नेे तेज गति एवं गुणवत्ता के साथ पुल के निर्माण कार्य को कराये जाने के निर्देश दिये। चित्रकूट जनपद के 11 सेतुओं में से 6 सेतुओं का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है। फसल बीमा योजना के अन्तर्गत जनपद हमीरपुर के अवशेष किसानों को लाभान्वित करने के निर्देश दिये गये। उन्होंने पशुपालन विभाग के उपनिदेशक से कहा कि गौवंश सड़कों पर विचरण करते हुए न पाये जायें अन्यथा सम्बन्धित केयर टेकर के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।

यह भी पढ़ें-बुंदेलखंड को जल्दी मिलने वाली है, दो नए लिंक एक्सप्रेसवे की सौगात

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए अपर निदेशक स्वास्थ्य को निर्देश दिये कि मण्डल के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों के साथ नियमित रूप से समीक्षा करते हुए नियमित टीकाकरण, गर्भवती महिलाओं की आवश्यक जांचे कराये जाने तथा सीएचओे जो हेल्थ वेलनेस सेन्टर में लगेे हैं, उनसे भी टीकाकरण का कार्य कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना एवं मुख्यमंत्री आवास योजना के कार्यों की समीक्षा की। प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना एवं मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना तथा ओडीओपी योजना की जानकारी ली। कौशल विकास मिशन के अन्तर्गत किन-किन टेªड में प्रशिक्षण दिया जा रहा है कि सूची प्रस्तुत करनेे के निर्देश दिये।  बैठक में जिलाधिकारी बांदा श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल, जिलाधिकारी चित्रकूट अभिषेक आनन्द, जिलाधिकारी महोबा मनोज कुमार, जिलाधिकारी हमीरपुर सहित समस्त मुख्य विकास अधिकारी, अपर आयुक्त प्रशासन  अमर पाल सिंह, संयुक्त विकास आयुक्त अनिल कुमार सहित मण्डल स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
 

 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0