काँग्रेस है मुस्लिम, किसान, युवा हितेषी पार्टी, भाजपा सपा एक दूसरे की पूरक - नसीमुद्दीन सिद्दीकी

शहर के विशेष वर्ग बाहुल्य काज़ीपुरा मुहल्ले में कांग्रेस से प्रत्याशी सागर सिंह के समर्थन में चुनावी जनसभा का आयोजन किया गया..

काँग्रेस है मुस्लिम, किसान, युवा हितेषी पार्टी, भाजपा सपा एक दूसरे की पूरक - नसीमुद्दीन सिद्दीकी
नसीमुद्दीन सिद्दीकी (Naseemuddin Siddiqui)

  • मुख्यालय के काज़ीपुरा मैदान में विशेष वर्ग को साधने की कोशिश

शहर के विशेष वर्ग बाहुल्य काज़ीपुरा मुहल्ले में कांग्रेस से प्रत्याशी सागर सिंह के समर्थन में  चुनावी जनसभा का आयोजन किया गया। जनसभा में मुख्य रूप से शामिल होने के लिये पूर्व कैबिनेट मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी शामिल हुये, नसीमुद्दीन सिद्दकी के द्वारा मंच से कांग्रेस प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की गयी है। कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन करते हुए संतोष धुरिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी काँग्रेस पार्टी पर परिवारवाद का आरोप लगाते हैं पर ये नहीं बताते कि देश की ख़ातिर अपने परिवार के सदस्यों को भेंट करने में कांग्रेसी कभी पीछे नहीं रहे। 

यह भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ के सीएम, एमपी के गृहमंत्री ने किया प्रचार अब गृह मंत्री अमित शाह और सपा प्रमुख अखिलेश यादव गरजेंगे

कॉंग्रेस पार्टी की महिला विंग की ज़िलाध्यक्ष शकीला बानो उर्फ़ मामा भारती ने महिला अधिकारों एवं महिला सुरक्षा के मामले में प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मुस्लिम महिलाओं के तीन तलाक़ की चिंता करने वाले मोदी जी अपनी ख़ुद की पत्नी यशोदा बैन की चिंता नहीं करते हैं। पूर्व एमएलसी एवं प्रत्याशी सागर सिंह के पिता जयवंत सिंह ने मंच से जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजनैतिक परिवार होने के बावजूद लंबे अंतराल में समाजसेवा का कार्य करने वाला पहला युवा चौधरी सागर सिंह है जो कि चुनाव से पहले ही लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याओं से रूबरू हुआ हो। 

देश की राजनीति में प्रधानमंत्री पद पर आसीन हुए नरेंद्र मोदी ने अपने गुरु आडवाणी की पीठ पर छुरा भोंका। देश की संपत्तियों को बेचने में लगी सरकार को उखाड़ फेंकने का वक़्त आ गया है। पूर्व कैबिनेट मंत्री-नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मंच से कहा कि आधे महोबा में मेरी रिश्तेदारी होने के चलते मैं महोबा का हूं और महोबा शहर मेरा है। हिंदुस्तान ही नहीं दुनिया में झूठ बोलने का प्राइज मोदी योगी को मिलेगा। सरकारी एलान हुआ है सच बोलो घर के अंदर झूठों की मंडली बैठी है बाहर बोर्ड लगा है सच बोलो। नौजवानों को संबोधित करते हुए कहा कि नौजवानों को सरकारी नौकरियां नहीं देने वाली सरकार को उखाड़ फेंकिए। हाथरस में दलित बेटी को ज़िंदा जलाने वाली मुख्यमन्त्री योगी की पुलिस रात में बेटी की लाश परिजनों को सौंपती है। किसानों की हितैषी बनने वाली सरकार ने तीन ऐसे कानून लाद दिए जिसके चलते वो न जी सकते हैं न मर सकते हैं। आज के दौर में हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई सभी परेशान हैं। आज बहू-बेटियों की इज़्ज़त सलामत नहीं है। 

यह भी पढ़ें - विधानसभा चरखारी, सत्ता के केंद्र में पहुँचने के लिये जातीय ध्रुवीकरण

नमस्ते ट्रंप करके कोरोना को हिंदुस्तान बुला लिया। वैक्सीन और ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी पर सवाल उठाते हुए कहा कि मोदी योगी बहुत हुआ। 1984-1989 के बीच प्रदेश में कांग्रेस की सरकार के दौरान भाजपाइयों की जमानतें जब्त हो जाया करती थी। स्वादिष्ट भोजन में पड़े तेजपत्ते की तरह कब तक समाजवादी पार्टी की शोभा बढ़ाते रहोगे। हम हुसैनी मिजाज़ रखने वालों को हुआ क्या है? समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी दोनों एक दूसरे की पूरक पार्टियां हैं। हिज़ाब विवाद के सवाल को लेकर पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पहनावा व्यक्तिगत आज़ादी का विषय है। उसी तरह हिज़ाब पहनना या नहीं ये मां-बहनों का अपना अधिकार है।

नसीमुद्दीन सिद्दीकी  (Naseemuddin Siddiqui)

मामला चूंकि सुप्रीम कोर्ट में है इसलिए मैं इस पर ज़्यादा कुछ नहीं कहूंगा। आगामी 20 फ़रवरी को वोट करके विजयी बनाएं। अंत में काँग्रेस पार्टी के ज़िलाध्यक्ष तुलसीदास लोधी ने जनता का आभार जताते हुए सभा का समापन किया।  इस दौरान जयवंत सिंह-प्रदेश उपाध्यक्ष कांग्रेस, ज़िलाध्यक्ष-तुलसीदास लोधी, ज़िला उपाध्यक्ष-संतोष कुमार धुरिया, पूर्व उपाध्यक्ष-अजीज़ खान, यूथ कांग्रेस-जिलाध्यक्ष छत्रपाल यादव, महिला विंग की ज़िलाध्यक्ष-शकीला बेगम उर्फ़ मामा भारती, ज़िला महासचिव-राजीव खान, ज़िला सचिव-विजय पाल सिंह, वरिष्ठ कांग्रेसी-जीवनलाल चौरसिया, माखनलाल सिंह राजपूत, लखन राजपूत, तुलसीदास महतों के साथ साथ पूर्व अल्प संख्यक ज़िला अध्यक्ष-रहमान भाई उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - बसपा और भाजपा के बीच है कड़ा मुकाबला, सपा संघर्ष को त्रिकोणात्मक बना रही है

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
2