खाद बीज की समस्या को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

जिला कांग्रेस कमेटी ने गुरुवार को खाद बीज की समस्या को लेकर जिला अधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और प्रदेश की महामहिम राज्यपाल को...

खाद बीज की समस्या को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

बांदा,

जिला कांग्रेस कमेटी ने गुरुवार को खाद बीज की समस्या को लेकर जिला अधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और प्रदेश की महामहिम राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी के माध्यम से प्रेषित किया। जिसमें मांग की गई है कि किसानों को उचित मूल्य पर समय से खाद बीज उपलब्ध कराया जाएं।

यह भी पढ़े :बांदाः सरकारी स्कूलों के बच्चों को जल जीवन मिशन की हर घर जल योजना की दी गई जानकारी

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रदुम्न कुमार दुबे लालू के नेतृत्व में आज कांग्रेस कार्यकर्ता जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचे और किसानों की खाद बीज की समस्या को लेकर प्रदर्शन करते हुए मांग पत्र सौंपा। जिसमें कहा गया है कि उत्तर प्रदेश का किसान खाद बीज की समस्या से जूझ रहा है,इस वक्त किसानों की सबसे बड़ी जरूरत खाद और बीज की है। प्रदेश सरकार किसानों को समय से खाद और बीज उपलब्ध कराने में असफल रही है या फिर इस मामले में कोई रुचि नहीं ले रही है। यहीं वजह है कि किसान खाद बीज के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं।

यह भी पढ़े :बेटियों की शादी का पैसा बाल विकास परियोजनाअधिकारी, कर्मचारी हजम कर गए

 अब तो डीएपी खाद का मूल्य बढ़ा दिया गया है और बोरी की साइज छोटी कर दी गई है। इसके बाद भी किसानों को समय से खाद बीज नहीं मिल पा रहा है। जिससे किसान चिंतित और परेशान हैं। अन्नदाता किसानों की इस समस्या को लेकर हम जिला अधिकारी बांदा को पहले ही अवगत करा चुके हैं। लेकिन इस दिशा में अब तक कोई कार्रवाई न होने से किसान हताश और टूट रहा है। कांग्रेस ने महामहिम राज्यपाल से मांग की है कि किसानों को समय से उचित मूल्य पर खाद उपलब्ध कराने के लिए सरकार को निर्देशित किया जाये, ताकि किसान समय से फसल की बुवाई कर सकें। ज्ञापन देने वालों में सत्य प्रकाश द्विवेदी एडवोकेट, जिलानी दुर्रानी, सुखदेव गांधी, शोएब रिजवी, राममिलन पटेल, गोविंद त्रिपाठी, संतोष कुमार द्विवेदी वारिस अली, राजेश कुमार गुप्ता इत्यादि शामिल रहे है।
यह भी पढ़े :असंगठित मजदूर मोर्चा ने बांदा के 22 बाल एवं बंधुआ मजदूरों को मऊ से मुक्त कराया

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0