पानी की समस्या की सूचना पर तुरंत पहुंचेगी कांग्रेस टास्क फोर्स

शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने महानगर में पानी की विकराल समस्या निराकरण हेतु टास्क फोर्स का गठन किया..

पानी की समस्या की सूचना पर तुरंत पहुंचेगी कांग्रेस टास्क फोर्स
झाँसी कांग्रेस टास्क फोर्स

शहर कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में शहर अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने महानगर में पानी की विकराल समस्या निराकरण हेतु टास्क फोर्स का गठन किया। अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने झंडी दिखाकर टास्क फोर्स को क्षेत्र में रवाना किया।

टास्क फोर्स में युवराज सिंह, अनवर अली, अफसर खान, आतिफ इमरोज, जितेंद्र भदौरिया, मनीष रायकवार, हैदर अली, मनोज तिवारी अमित चक्रवर्ती सचिन श्रीवास को जिम्मेदारी प्रदान की गई। हेल्पलाइन नंबर 9415011374, 9454011456, 6393659055, 8935034661 आदि पर शिकायत दर्ज की जा सकती है।

अध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने कहा कि कांग्रेस टास्क फोर्स पानी की समस्या की सूचना आने पर तुरंत क्षेत्र की जनता के पास पहुंच कर समस्या का समाधान करने का प्रयास करेगी क्योंकि महानगर के बाशिंदे बूंद-बूंद पानी को तरस रहे हैैं। झांसी महानगर को योगी की सरकार ने स्मार्ट सिटी का दर्जा दे रखा है। सुविधा के नाम पर कुछ भी नहीं है। लेकिन स्मार्ट सिटी के मानक के अनुसार गृह कर बिजली बिल की दर एवं वाटर टैक्स बेतहाशा मूल्य वृद्धि के साथ वसूला जा रहा है। 

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड क्षेत्र के विकास के लिए सरकार वचनबद्ध, किसान हित में लगातार लिया जा निर्णय 

स्मार्ट सिटी में जल समस्या का यह हाल है की महानगर के बीचो बीच जनता 2-2 किलोमीटर दूर से पानी ढो-ढो कर ला रही है। कुछ लोग पानी के लिए 06-06 फुट गड्ढे में उतरकर पानी निकालते हैं। अर्ध रात्रि मोहल्ले  में हल्ला मचता है कि नल आ गए नल आ गए तो पानी की आस लगाकर जनता पानी की तरफ दौड़  पड़ती है।

यही हाल टैंकर आने पर होता है बदहवास जनता पानी के लिए दौड़ पड़ती है और भयंकर भीड़ लग जाती है, जिसमें कोरोना होने की संभावना बढ़ जाती है लेकिन जनता की मजबूरी है कि वह यदि पानी नहीं भरती तो प्यास से मर जाएगी और पानी भरने जाती है तो करोना जैसी गंभीर बीमारी से मरने की आशंका बढ़ती है। वीरांगना नगर में नई पानी की लाइन डाली गई है उसका आलम है कि उससे एक बाल्टी पानी लेने में ही काफी वक्त लग जाता है। प्रेशर नाम की कोई चीज नहीं है।

महानगर में पानी की समस्या की सूचना आने पर टास्क फोर्स तुरंत नैनागढ़ पहुंचा वहां पर नारायण गुप्ता चौराहे से साहू धर्मशाला वाली गली में पानी की आपूर्ति ठप पड़ी हुई है। वहां जाकर समस्या को सुनकर आश्वस्त किया कि जल्द ही उनकी समस्या का निराकरण किया जाएगा। इस अवसर पर राजेंद्र शर्मा एडवोकेट, शिवम नायक, दीपक मिश्रा, राकेश अमरया, रशीद कुरेशी, वीरेंद्र कुशवाहा, प्रकाश परिहार आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - प्रधानमंत्री मोदी आज शाम 5 बजे करेंगे राष्ट्र को संबोधित, कुछ कर सकते हैं ऐलान

  • ये मोहल्ले हैं समस्याग्रस्त

महानगर का अधिकांश हिस्सा जैसे अन्नपूर्णा कॉलोनी, सत्यम कॉलोनी, मद्रासी कॉलोनी, अमान का बगीचा, मास्टर कॉलोनी, गोला कुआं, गुदरी, नरिया बाजार, दरीगरान, अलीगोल, सिजारिया कॉलोनी, सराय मुहल्ला, ऋषि कुंज स्कूल, भैरव बाबा, उन्नाव गेट, भांडेरी गेट, उन्नाव गेट अंदर, इतवारी गंज, पुरानी नझाई, चार खंबा, मडिया मोहल्ला, हंसारी गुरु नानक खालसा इंटर कॉलेज के पास इंदिरा नगर, मसीहागंज, सेंट मैरी स्कूल, प्रेम नगर इमामबाड़ा, तलैया, कपूर टेकरी आदि क्षेत्र भयंकर रूप से पानी की समस्या से ग्रसित है। 

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे के कार्य में यूपीडा लायें तेजी : डीएम

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0