सहकारी नेता दिलीप संघानी इफको के 17 वें निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए, सहकार भारती में हर्ष

देश के सहकारी नेता दिलीप संघानी को विश्व की अग्रणी सहकारी संस्था इफको के 17वें अध्यक्ष के रूप में आज निर्विरोध चुने..

सहकारी नेता दिलीप संघानी इफको के 17 वें निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए, सहकार भारती में हर्ष
सहकारी नेता दिलीप संघानी इफको के 17 वें निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए..

बाँदा, देश के सहकारी नेता दिलीप संघानी को विश्व की अग्रणी सहकारी संस्था इफको के 17वें अध्यक्ष के रूप में आज निर्विरोध चुने जाने पर सहकार भारती उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों को बधाई दी है । ज्ञात हो कि इफको के पूर्व अध्यक्ष बलविंदर सिंह नकई के निधन के बाद से यह पद खाली था। इफको के निदेशक मंडल ने आज  हुए चुनाव में दिलीप संघानी को अध्यक्ष के रूप में चुना। इससे पहले वह इफको के उपाध्यक्ष के रूप में कार्यरत थे।

यह भी पढ़ें - डीएम बांदा अनुराग पटेल की रंग ला रही है, मतदान का प्रतिशत बढ़ाने को शुरू की गई मुहिम

दिलीप संघानी सहकारिता क्षेत्र विगत कई वर्षों से हैं। वह  2017 से गुजरात राज्य सहकारी विपणन संघ लिमिटेड (गुजकोमासोल) के  अध्यक्ष रहे है। इससे पहले वे गुजरात सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। संघानी के पास कृषि, सहकारिता और पशुपालन, मत्स्य, गौ पालन, जेल समेत अन्य महत्वपूर्ण मंत्रालयों का प्रभार था। 2019 में संघानी इफको के उपाध्यक्ष चुने गए थे और 2021 में उन्हें नेशनल कोआपरेटिव यूनियन ऑफ इंडिया (एनसीयूआई) का अध्यक्ष चुना गया था। एनसीयूआई भारत में सहकारिता क्षेत्र की सर्वाेच्च संस्था हैं। 

उनके आज हुए निर्वाचन ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के अनुसांगिक संगठन सहकार भारती उत्तर प्रदेश के प्रदेश महामंत्री डॉ प्रवीण सिंह जादौन, बैंकिग प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रमुख दिनेश दीक्षित प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य शिवचरण शुक्ला, जय नारायण सिंह तोमर राकेश सिंह ने बधाई दी है कि देश में किसानों की आय को दोगुना करने के सपने को पूरा करने के लिए वह आत्मनिर्भर कृषि और आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण के अनुरूप कार्य करना जारी रखेंगे।

यह भी पढ़ें - बांदा में कोरोना की छलांग, एक दिन में 47 केस मिले

यह भी पढ़ें - कोरोना टीकाकरण में बुंदेलखंड में झांसी ने बाजी मारी, बांदा दूसरे पायदान पर

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1