बुन्देलखण्ड के चित्रकूट में कोरोना की भारी उछाल, संख्या पहुंची 53

बुन्देलखण्ड के चित्रकूट में कोरोना की भारी उछाल, संख्या पहुंची 53

राजकुमार याज्ञिक/आशीष उपाध्याय @ चित्रकूट

बुन्देलखण्ड के चित्रकूट जनपद में कोरोना वायरस ने सेंसेक्स से भी तेज मारी उछाल, एक ही दिन में 11 मरीज मिलने से हड़कंप मच गया। जिला चिकित्सालय के पूर्व सीएमएस व एक वार्ड बॉय संक्रमित मरीजों में शामिल हैं। जिससे स्वास्थ्य विभाग में भी सनसनी फैल गई है।

चित्रकूट में आज 11 जबकि कल 4 संक्रमित मरीज मिले थे। जिससे यहां संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। जिस तरह से यहां कोरोना ने रफ्तार पकड़ी है उससे चित्रकूट जनपद संक्रमित मरीजों के मामले में चित्रकूट मंडल को पीछे छोड़ते हुए बुंदेलखंड में सबसे अधिक संक्रमित मरीज वाला जनपद बन गया है.यहां पर अब 53 मरीज हैं।

आज मिले मरीजों में पूर्व सीएमएस समेत एक अन्य स्वास्थ्य कर्मी शहर मुख्यालय के निवासी हैं तो वहीं मानिकपुर तहसील के कैलाह, पहाड़ी के बरद्वारा, राजापुर के शिवरल पहाड़ी बरछा बरेठी के 9 मरीज शामिल है। यह सभी मरीज गैर प्रांतों से आए प्रवासी हैं जिन्हें राजकीय मेडिकल कॉलेज बांदा इलाज के लिए भेजने के इंतजाम किए जा रहे हैं।

चित्रकूट धाम मण्डल में जनपद चित्रकूट ऐसा है, जहां इस समय मरीजों की सर्वाधिक संख्या 53 हो गई है। महामारी की शुरूआत में डेढ़ माह तक चित्रवूहृट ग्रीन जोन में था। तब तक बांदा में कई मरीज आ चुके थे। इसके बाद जब चित्रकूट में मरीज मिलने शुरू हुए तो संख्या बढ़ती ही गई। आज यहां 11 मरीज संक्रमित पाए गए हैं। जो प्रवासी मजदूर हैं, जो गैरप्रान्तों से आए थे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0