बांदा : 10 दिन में तैयार होगा कोरोना वैक्सीन सेंटर, इन 6300 स्वास्थ्य कर्मियों को पहले लगेगा टीका

वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए सरकार युद्ध स्तर पर जुटी हुई है। इसी कड़ी में जनपद बांदा में..

बांदा : 10 दिन में तैयार होगा कोरोना वैक्सीन सेंटर, इन 6300 स्वास्थ्य कर्मियों को पहले लगेगा टीका

वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए सरकार युद्ध स्तर पर जुटी हुई है।इसी कड़ी में जनपद बांदा में वैक्सीन सेंटर बनाया जा रहा है जिसका निर्माण कार्य 7 जनवरी 2021 को पूरा हो जाएगा और पहले चरण में 6300 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें - बांदा से बालू की पहली खेप मालगाड़ी से राजस्थान रवाना

यह जानकारी मंगलवार को प्रमुख सचिव नमामि गंगे एवं ग्रामीण पेयजल आपूर्ति उत्तर प्रदेशध् नोडल अधिकारी जनपद बांदा अनुराग श्रीवास्तव को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एन डी शर्मा ने उस समय दी  जब प्रमुख सचिव निर्माणाधीन कोविड-19 वैक्सीन सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे।

सीएमओ ने बताया कि बांदा में वैक्सीन सेंटर का निर्माण 24 नवंबर 2020 को टेंडर के उपरांत शुरू करा दिया गया था इसकी निर्माण की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2020 तय की गई थी 

यह भी पढ़ें - उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कल आयेंगे चित्रकूट, तैयारियों में जुटा प्रशासन

परंतु अभी इसमें  कुछ काम शेष होने के कारण अब यह सेंटर 7 जनवरी 2020 तक पूर्ण हो जाएगा। इसकी कुल लागत 11.20लाख रुपये है। सीएमओ ने यह भी बताया कि इसमें 17 दिसंबर को लेंटर डाला गया है।

इस पर प्रमुख सचिव ने निर्देश दिया कि लेंटर की शटरिंग खोलने के पूर्व किसी इंजीनियर से दिखाने के  दिखाने के उपरांत ही शटरिंग खोली जाए।

इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि वैक्सीन सेंटर बन जाने के बाद जब वैक्सीन आएगी तो सबसे पहले प्रथम चरण में 6300 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी और द्वितीय चरण में लगभग 12 हजार वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है।

यह भी पढ़ें - कोरोना वाॅयरस से 70 प्रतिशत अधिक तेजी से फैलता है यह वायरस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0