कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, 27 नए संक्रमित मिले

जिले में अब कोरोना की चाल ने फिर रफ्तार पकड़ी है। सोमवार को यहां 27 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। संक्रमितों को होम क्वारंटीन..

कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, 27 नए संक्रमित मिले
फाइल फोटो

हमीरपुर,

  • ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक

जिले में अब कोरोना की चाल ने फिर रफ्तार पकड़ी है। सोमवार को यहां 27 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। संक्रमितों को होम क्वारंटीन कर दिया गया है। जिले में अब कोरोना की तीसरी लहर गांवों में दिखने लगी है। सोमवार को जांच में 27 लोग कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सकते में आ गए है। बीते रोज भी 19 नए केस जांच में आए थे। कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सहम गए है। सभी संक्रमितों को होम क्वारंटीन किया गया है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : साढ़े चार हजार हेक्टेयर में 16 करोड़ का नुकसान

अब जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तीन डिजिट पार कर गया है। इधर मुस्करा क्षेत्र में भी कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। मुस्करा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मैं हुई जांच में आज 5 लोग निकले कोरोना संक्रमित सभी कोरोना मरीजों को अपने अपने घरों में होम आइसोलेट किया गया। मुस्करा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉक्टर बृजेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि आज आई कोरोना जांच रिपोर्ट मैं 5 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले जिन्हें कम लक्षण होने के कारण उनके घरों में ही होम आइसोलेट किया गया है।

उन्होंने बताया कि जो आज पॉजिटिव 5 मरीज मिले हुए हैं उसमें 4 मरीज मुस्करा कस्बे के निवासी है और एक मरीज हुसैना गांव का निवासी है। उन्होंने आगे बताया कि इन पांचों कोरोना मरीजों को कोरोना किट दी गई है। जिसमें 7 दिन की दवाइयां उपलब्ध है। और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर इन कोरोना मरीजों के संपर्क में लगातार रहेंगे और इन मरीजों के घर, परिवार, मोहल्ले के लोगों का भी कोरोना टेस्ट किया गया है।

यह भी पढ़ें - शौचालय निर्माण के नाम पर निकाला गया 2,44 लाख

उन्होंने बताया कि यदि कहीं पर एक मरीज कोरोना का मिलता है तो उससे संबंधित 40 से 50 लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की जाती है साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जो भी मरीज आ रहे हैं। उन सभी मरीजों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है और सभी मरीजों को यह सलाह भी दी जा रही है यदि किसी को खांसी, जुखाम, बुखार है तो वह जल्द से जल्द अपनी कोरोना की जांच करा ले जिससे कि इस कोरोना की बीमारी से बचा जा सके।

साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि जिन लोगों ने अभी तक कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाई है। वह जल्द से जल्द अपनी कोरोना की वैक्सीन लगवा ले साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जिन 60 साल से ऊपर के व्यक्तियों को दोनों डोज लगे हुए 9 महीने हो चुके हैं। वह भी अपनी बूस्टर डोज जल्द से जल्द लगवा ले।

यह भी पढ़ें - 33 केवी लाइन में फॉल्ट आने से एक दर्जन गांव अंधेरे में डूबे

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1