कोरोना का खौफ बढ़ा, यूपी में कक्षा 8 तक के स्कूल 11 अप्रैल तक बंद

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर से गति पकड़ चुका है, उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसकी गंभीरता को..

कोरोना का खौफ बढ़ा, यूपी में कक्षा 8 तक के स्कूल 11 अप्रैल तक बंद
यूपी में कक्षा 8 तक के स्कूल 11 अप्रैल तक बंद

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर से गति पकड़ चुका है। उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसकी गंभीरता को देखते हुए कक्षा आठ तक के सभी सरकारी तथा निजी स्कूलों को 11 अप्रैल तक बंद रखने का निर्देश जारी कर दिया है।

यह भी पढ़ें - Covid-19 : उप्र सरकार ने महाविद्यालय/विश्वविद्यालयों संचालित किए जाने के दिए दिशा निर्देश

गौरतलब है कि देशभर में कोरोना वायरस महामारी के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। महाराष्ट्र सहित सात राज्यों में संक्रमण में जबरदस्त वृद्धि हुई है और सरकारों को सख्ती बरतनी पड़ी है। कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर कई राज्यों में स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालयों समेत तमाम शिक्षा संस्थानों को बंद किए जाने की स्थिति में पहुंचा दिया है। कोरोना के घटते मामलों के बीच इन्हें खोला गया था।

schools closed, schools classroom in lockdown

अधिकांश राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में फरवरी महीने से शिक्षण संस्थानों को खोलना शुरू किया था, लेकिन अब फिर से बंद करना पड़ गया है। जबकि कई राज्यों में स्कूल और बोर्ड कक्षाओं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई थीं।

यह भी पढ़ें - यूपी में अब सख्ती से लागू होगी कोविड-19 की ये नयी गाइडलाइन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर कोर टीम (टीम-11) के साथ कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर उच्च स्तरीय बैठक की। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के साथ मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी तथा डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी भी अन्य अधिकारियों के साथ मौजूद थे।

यह भी पढ़ें - हुई शराब बहुत महंगी ... April से जानें क्या होगी नई दरें

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0