यूपी में कोरोना से बढा खतरा, 9 से 12वीं तक के स्कूल 31 मार्च तक बंद

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर योगी सरकार ने अब कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यालयों में भी 25 मार्च से 31 मार्च..

यूपी में कोरोना से बढा खतरा, 9 से 12वीं तक के स्कूल 31 मार्च तक बंद

लखनऊ,

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर योगी सरकार ने अब कक्षा 9 से 12वीं तक के विद्यालयों में भी 25 मार्च से 31 मार्च तक अवकाश घोषित कर दिया है। इससे पहले सरकार कक्षा आठ तक के सभी परिषदीय एवं निजी विद्यालयों में 24 से 31 मार्च तक होली का अवकाश घोषित कर चुकी है। 
 
उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने मंगलवार को बताया कि होली एवं अन्य त्यौहारों तथा कोविड-19 के नये स्ट्रेन के कारण संक्रमण के मामलों में हाल में हुई वृद्धि के मद्देनजर सभी शिक्षा बोर्डों के कक्षा-9 से 12 तक के माध्यमिक विद्यालयों को 25 मार्च से 31 मार्च तक होली के अवकाश के लिए बन्द रखे जाने का निर्णय किया गया है।

यह भी पढ़ें - विधायक रामबाई के पति गोविंद सिंह की याचिका पर 26 को सुनवाई

उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि जिन विद्यालयों में इस अवधि में पूर्व से परीक्षाएं निर्धारित हैं, वह केवल परीक्षा कार्य के लिए ही खोले जा सकते हैं। लेकिन, नियमित पठन-पाठन का कार्य तथा कक्षाएं संचालित नहीं होंगी।

इसके अतिरिक्त माध्यमिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित कक्षा 01 से कक्षा 08 तक के सभी विद्यालय 24 मार्च से 31 मार्च तक होली के अवकाश हेतु बन्द रहेंगे।

डॉ. शर्मा ने बताया कि परीक्षा के समय कोविड-19 से सम्बन्धित केन्द्रीय शिक्षा मंत्रालय द्वारा www.mhrd.gov.in पर जारी गाइड-लाइन्स तथा प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग एवं मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - 'थलाइवी' के ट्रेलर लांच के दौरान भावुक हुईं कंगना के छलके आंसू

हि.स

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
2
funny
2
angry
0
sad
0
wow
1