बाँदा में कोरोना की बढ़ी रफ्तार, एक दिन में 26 लोग संक्रमित मिले

जनपद में वैश्विक महामारी कोरोना के मरीजों की तादाद तेजी से बढ़ती जा रही है। गुरुवार को एक ही दिन में 26 नए मरीज संक्रमित..

बाँदा में कोरोना की बढ़ी रफ्तार, एक दिन में 26 लोग संक्रमित मिले
रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज बाँदा (Rani Durgavati Medical College Banda)

जनपद में वैश्विक महामारी कोरोना के मरीजों की तादाद तेजी से बढ़ती जा रही है। गुरुवार को एक ही दिन में 26 नए मरीज संक्रमित पाए जाने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। आज मिले मरीजों के कारण संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 65 हो गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी बांदा डॉक्टर अनिल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जनपद में आज 2416 व्यक्तियों की जांच की गई जिसमें 26 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं।

आज संक्रमित पाए गए मरीजों में तिंदवारी, नरैनी, अतरहट अमरिया, बबेरू और बहेरी में एक-एक मरीज पाए गए हैं जबकि बांदा शहर में 20 व्यक्ति संक्रमित हुए हैं। जो रेलवे कॉलोनी, जरैली कोठी, स्वराज कॉलोनी ,सिविल लाइन एवं मेडिकल कॉलेज के शामिल है। उन्होने  बताया कि 255 हेल्थ वर्कर, तीन फ्रंटलाइन वर्कर एवं 60 वर्ष से अधिक आयु के 203 नागरिकों को सतर्कता डोज दी जा चुकी है।

यह भी पढ़ें - दिव्य प्रेम सेवा मिशन ने अनाथ बच्चों के साथ मनाया युवा दिवस, बच्चों को दी विवेकानंद के बारे में जानकारी

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अनिल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के निर्देश पर विभिन्न आयु वर्गों के कोविड पाजिटिव व लक्षणयुक्त व्यक्तियों के इस्तेमाल के लिए समिति द्वारा तय की गईं दवाओं को लोगों को उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके तहत शून्य से 12 साल तक के बच्चों को तीन श्रेणी में बांटते हुए और 12 साल से ऊपर वालों के लक्षणों के आधार पर जरूरी दवाओं के सेवन की सलाह दी है।

इसके तहत शून्य से 12 माह, एक से पांच साल और छह से 12 साल तक के बच्चों की तीन श्रेणी बनाई गई है और लक्षणों के आधार पर व कोरोना पाजिटिव होने की स्थिति में निर्धारित दवाओं के सेवन की सलाह दी गई है। इसे शीघ्र ही उपलब्ध कराया जाएगा। दवाओं के सेवन के साथ ही सांस संबंधी व्यायाम, योग व प्राणायाम जरूरी है। तीन से चार लीटर प्रतिदिन हल्का गर्म या गुनगुना पानी पियें और दिन में तीन से चार बार आक्सीजन सेचुरेशन पर ध्यान दें। आक्सीजन सेचुरेशन 94 फीसद से अधिक होना चाहिए।

यह भी पढ़ें - बहुजन समाज पार्टी ने तिंदवारी विधानसभा क्षेत्र से जयराम सिंह को अपना प्रत्याशी किया घोषित

यह भी पढ़ें - बांदा में एक मरीज में ओमिक्रोन वायरस के लक्षण मिलने से मचा हड़कंप

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1