बुंदेलखंड में फिर बढ़ रहा है कोरोना, इस जिले में 1 दिन में मिले 14 मरीज

वैश्विक महामारी कोरोना एक बार फिर बुंदेलखंड में तेजी से पांव पसार रहा है। धीरे-धीरे कई जिलों में फैल चुका...

बुंदेलखंड में फिर बढ़ रहा है कोरोना, इस जिले में 1 दिन में मिले 14 मरीज

बांदा में भी बढ़ रही है रफ्तार
वैश्विक महामारी कोरोना एक बार फिर बुंदेलखंड में तेजी से पांव पसार रहा है। धीरे-धीरे कई जिलों में फैल चुका है। ललितपुर जिले में 2 दिन पहले पुलिस अधीक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए थे और अब जेल में जांच के बाद 10 बंदी समेत 14 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जिससे इस जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है।

यह भी पढ़े - झांसी रेल मंडल में ये परियोजनाएं हो गई पूरी, पीएम से उद्घाटन कराने की तैयारी

ललितपुर जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिले में पहला कोरोना केस 22 मार्च को सामने आया था। वहीं जिला कारागार में बृहस्पतिवार को एक बंदी कोरोना संक्रमित मिला था। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जेल पहुंचकर 50 बंदियों के सैंपल लिए थे। इसके साथ ही शुक्रवार को जेल का निरीक्षण करने पहुंचे एसपी अभिषेक अग्रवाल भी कोरोना की चपेट में आ गए थे। वहीं रविवार को जारी हुई रिपोर्ट के मुताबिक जेल में 10 और बंदी संक्रमित मिले हैं। वहीं चार अन्य लोग संक्रमित मिले।

यह भी पढ़े - झांसी रेल मंडल में ये परियोजनाएं हो गई पूरी, पीएम से उद्घाटन कराने की तैयारी

जिला कारागार में एक साथ कोरोना के 10 मामले मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। संक्रमित बंदियों को अन्य बंदियों से अलग करते हुए क्वारंटीन कर दिया गया। साथ ही बैरकों और पूरी जेल को सैनिटाइज किया गया। वहीं जेल प्रशासन ने कोरोना संक्रमित मिले बंदियों के संपर्क में आने वाले अन्य बंदियों की पहचान कराना शुरू किया है। आज स्वास्थ्य विभाग की टीम जिला कारागार पहुंचकर अन्य बंदियों की जांच करेगी। सीएमओ डॉ. जेएस बक्शी ने बताया कि रविवार को 10 बंदियों समेत 14 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनको क्वारंटीन कर दिया गया है। सोमवार को जेल में बंदियों के सैंपल लिए जाएंगे।

यह भी पढ़े - पत्रकारों के संघर्ष में चाहे मेरी जान चली जाए पर पीछे नहीं हटूंगा: डॉ बुद्धि प्रकाश अग्निहोत्री

इधर बांदा जिले में भी कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। यहां सबसे पहला मरीज रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में पाया गया था। यह मरीज छतरपुर जिले का रहने वाला है। जो बुखार के कारण भर्ती कराया गया था। जांच में इसे कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके 2 दिन बाद जसपुरा कस्बे के गडरिया गांव का किशोर पाज़िटिव पाया गया और अब शहर की 24 वर्षीय महिला संक्रमित मिली है। उसका जिला अस्पताल में सैंपल कराया गया था। आरटी पीसीआर जांच में पाज़िटिव होने की पुष्टि हुई है। सीएमओ डॉ अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि मरीज के परिजनों के सैंपल कराए जा रहे हैं।

ये बरतें सावधानी
- मास्क का प्रयोग करें
- खासकर बच्चे और बुजुर्ग भीड़भाड़ वाले स्थान पर जाने से बचें
- सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहें
- हाथों को सैनिटाइज और धोते रहें
- अगर अब तक वैक्सीन नहीं लगी है, तो जिला अस्पताल जाकर वैक्सील लगवाए

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
1
wow
1