हमीरपुर में कोरोना की दस्तक, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

हमीरपुर जनपद में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर से दस्तक दे दी है। एक सप्ताह के अंदर ही एक दर्जन से अधिक लोग..

हमीरपुर में कोरोना की दस्तक, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट
फाइल फोटो

  • सीएमओ बोले- मास्क और दो गज की दूरी का पालन करें

हमीरपुर जनपद में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर से दस्तक दे दी है। एक सप्ताह के अंदर ही एक दर्जन से अधिक लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। यह सभी लोग अलग-अलग इलाकों के हैं। स्वास्थ्य विभाग ने एक बार फिर से लोगों को दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी के नियम का पालन करने की सीख देनी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें - स्कूल चलो अभियान में हमीरपुर को मिला प्रदेश में पांचवा स्थान

  • कोरोना एक्टिव केसों की संख्या 11 पहुंची

जनपद में शुक्रवार तक कोरोना एक्टिव केसों की संख्या 11 तक पहुँच गयी। इनमें से मौदहा के दो मरीजों का होम आइसोलेशन पूरा हो चुका है। शेष जिन भी लोगों में कोरोना की पुष्टि हो रही है, उन्हें होम आइसोलेशन में रखा जा रहा है और निगरानी के साथ ही दवा किट मुहैया कराई जा रही है। अभी तक जो भी संक्रमित मिले हैं वह रेंडम सैम्पलिंग में मिले हैं। एक साथ एक ही इलाके के लोगों को संक्रमण नहीं हुआ है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.एके रावत ने बताया कि जिन भी लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, उनमें कोई लक्षण नहीं है। एहतियात बरती जा रही है। ऐसे लोगों को होम आइसोलेशन में रखा जा रहा है। सीएमओ ने कहा कि जो लोग अभी तक पहला, दूसरा या प्रीकॉशन डोज नहीं लगवाए हैं, वह अवश्य टीकाकरण करा लें। उन्होंने बताया कि वैसे जनपद की टीकाकरण में स्थिति बहुत अच्छी है, लेकिन प्रीकॉशन डोज लेने में पीछे हैं।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर में यमुना नदी में नहाने गए एक साथ 8 बच्चे डूब गए, रेस्क्यू ऑपरेशन मे सात को बचाया

यह भी पढ़ें - गंगा एक्सप्रेसवे के निर्माण में रखा जा रहा पर्यावरण का ध्यान

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2