डीएम और डीआईजी आवास में कोरोना की दस्तक, 175 नए मरीज मिले

जनपद में वैश्विक महामारी कोराना की गति पिछले दो दिनों में धीमी पड़ती दिखाई जा रही है। शुक्रवार को जहां 208 मरीज मिले थे वही यह संख्या घटकर आज 175 रह..

डीएम और डीआईजी आवास में कोरोना की दस्तक, 175 नए मरीज मिले
कोरोना अपडेट, बाँदा

जनपद में वैश्विक महामारी कोराना की गति पिछले दो दिनों में धीमी पड़ती दिखाई जा रही है। शुक्रवार को जहां 208 मरीज मिले थे वही यह संख्या घटकर आज 175 रह गई है लेकिन संक्रमण आज जिलाधिकारी आवास और डीआईजी आवास में भी पहुंच गया है। जिससे हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें - यूपी में पंचायत चुनाव की मतगणना को लेकर सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला

जिले में पूरे अप्रैल माह कोरोनावायरस की गति काफी तेज रही, इस माह 1 दिन में सर्वाधिक 348 व्यक्ति संक्रमित हो चुके हैं लेकिन उधर 2 दिनों से संक्रमण की गति धीमी हुई है। आज की रिपोर्ट में 175 व्यक्ति संक्रमित हुए हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एन डी शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी भी टला नही है।जिस तरह से देश के विभिन्न राज्यों में लगातार मरीज बढ़ रहे है उसी तरह से बांदा में भी यह रफ्तार बढ़ती रही है इधर 2 दिन से जरूर कमी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि अभी भी सावधानी की जरूरत है। लोगों को मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए और भीड भरे इलाके में कतई नहीं जाना चाहिए। इससे संक्रमण फैलने का खतरा रहता है।

यह भी पढ़ें - मण्डलायुक्त ने कहा घबराना मत, हमारे पास न तो दवा की कमी है न ऑक्सीजन की

आज आई रिपोर्ट में जिलाधिकारी आवास में चार व्यक्ति संक्रमित हुए है वही डीआईजी कार्यालय एक व्यक्ति संक्रमित हुआ है।इसके अलावा 400 केवी विद्युत सबस्टेशन खैराडा में तीन कर्मचारी संक्रमित हो गए हैं ।इसी तरह शहर के एक नर्सिंग होम में भी संक्रमण एक व्यक्ति संक्रमित हुआ है।इसी प्रकार शहर के हॉट स्पॉट इलाके कालू कुआं,गंगानगर, धीरज नगर आवास विकास, इंदिरा नगर, डीएम कॉलोनी, स्वराज कॉलोनी परशुराम तालाब, गायत्री नगर और पुलिस लाइन में आज भी संक्रमित व्यक्ति मिले हैं और आर्य कन्या इंटर कॉलेज के पास, डिग्गी चैराहा, नवाब टैंक, कटरा बलखंडी नाका, छोटी बाजार खुटला मे कई लोग संक्रमित पाए गए हैं।

उधर ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वाधिक कमासिन में 20, नरैनी में 16 बिसंडा में 10, अतर्रा में 10, जसपुरा में 17 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। वही पुनाहुर,अतराहट, पल्हरी, देवरथा में कई व्यक्ति संक्रमित पाए गए है।आज की सूची में 60 व्यक्ति 40 वर्ष से अधिक उम्र के हैं।

यह भी पढ़ें - यूपी में कक्षा 1 से बारहवीं तक सभी विद्यालय 10 मई तक बंद, बोर्ड परीक्षाएं आगे बढ़ी

साथ ही दो बच्चे भी संक्रमित हुए हैं।कुल संक्रमित व्यक्तियों में 62 महिलाएं भी शामिल है।जिले में वर्तमान में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 8290 पहुंच गई है, इनमें 1704 सक्रिय हैं।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0