मेडिकल कॉलेज में भर्ती कोरोना मरीजों को भी मिलेगी आयुष किट

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में कोविड-19 के संक्रमण से संक्रमित रोगियों के इलाज में आयुर्वेदिक दवाओं के प्रयोग करने..

मेडिकल कॉलेज में भर्ती कोरोना मरीजों को भी मिलेगी आयुष किट
मेडिकल कॉलेज डॉक्टर

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में कोविड-19 के संक्रमण से संक्रमित रोगियों के इलाज में आयुर्वेदिक दवाओं के प्रयोग करने के निर्देश दिए हैं।इसमें मुख्यमंत्री ने कहां है कि संपूर्ण प्रदेश में शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में मददगार आयुर्वेदिक दवाएं एवं आयुष काढ़ा को घर-घर तक पहुंचाया जाए।इसी कड़ी में मेडिकल कॉलेज के मरीजों को आयुष किट देने का फैसला किया गया है।

यह भी पढ़ें - परिवार को संक्रमण से बचाने को वह पेड़ पर 11 दिन आइसोलेट रहा

इस बारे में जानकारी देते हुए राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज अतर्रा बांदा के प्रवक्ता डॉ विभूकान्त ने बताया कि राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज अतर्रा बांदा द्वारा राजकीय मेडिकल कॉलेज बांदा में इलाज करा रहे कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों जिनमें लक्षण है।इन सभी को आयुष किट दी जाएगी। उन्होंने बताया कि वह स्वयं व उनकी टीम में शामिल मो. इसरार अहमद  राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. डॉ. मुकेश यादव से मिलकर इस पहल के लिए चर्चा की।

यह भी पढ़ें - उत्तर प्रदेश में अगले 3 माह तक गरीबों को मिलेगा राशन

जिसमें प्राचार्य डॉ मुकेश यादव ने इसके लिए अनुमति दे दी है।प्राचार्य डॉ मुकेश यादव ने कहा कि हमारे यहां से कोविड 19 मरीज जब डिस्चार्ज होकर होम क्वॉरेंटाइन के लिए जाएंगे तब उनको आयुष किट दी जाएगी।इस इस किट में सेवन करने के निर्देश और किसी प्रकार की परेशानी आने पर चिकित्सक से संपर्क करने के लिए संपर्क सूत्र दिया हुआ है।आयुष किट में आयुष काढ़ा, आयुष- 64 टेबलेट ,संशमनी वटी व अणु तेल दिया जा रहा है।खांसी के लक्षण वाले रोगियों को साथ में अगस्त्य हरीतकी रसायन भी दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें - पन्ना टाइगर रिजर्व की युवा बाघिन मौत से अनाथ हुए उसके चार नन्हें शावक कहां हो गए गुम

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1