चंद्रावल नदी में पुल निर्माण की लागत बढ़ी, छह करोड़ अतिरिक्त की मांग

छिमौली गांव के ग्रामीणों की समस्याओं को देखते मौदहा छिमौली मार्ग पर चंद्रावल नदी में पुल का निर्माण कार्य शुरू है। जो...

चंद्रावल नदी में पुल निर्माण की लागत बढ़ी, छह करोड़ अतिरिक्त की मांग

छिमौली गांव के ग्रामीणों की समस्याओं को देखते मौदहा छिमौली मार्ग पर चंद्रावल नदी में पुल का निर्माण कार्य शुरू है। जो युद्धस्तर पर चल रहा है, लेकिन सीमेंट, सरिया, गिट्टी के दामों में भारी उछाल है। जिससे इस पुल की लागत बढ़ गई है। जिसको लेकर छह करोड़ की और धनराशि की मांग की है।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड में गेहूं की उत्पादन क्षमता दोगुनी करने के लिए उन्नत प्रजातियों का बीज वितरण

मौदहा कस्बे से तीन किमी दूर छिमौली एक ऐसा गांव है, जहां के लोगों को बरसात के समय में भारी परेशानी उठानी पड़ती है। यहां के छोटे-छोटे स्कूली बच्चे जान जोखिम में डालकर नाव की यात्रा करने के लिए मजबूर होते हैं। जबकि वाहन से गांव पहुंचने के लिए 12 किमी का चक्कर लगाना पड़ता है। लंबे समय से ग्रामीणों की मांग पर चंद्रावल नदी में पुल का निर्माण कार्य चल रहा है, लेकिन निर्माण कार्य में देरी के चलते पूर्व में बने स्टीमेट से पुल का निर्माण नहीं हो पा रहा है। जिसके लिए छह करोड़ की और धनराशि मांगी गई है।

यह भी पढ़ें - रेलवे ने फ्री यात्रा करने वाले 1060 यात्रियों पर कसा शिकंजा,38 ट्रेनों की हुई जांच

गांव निवासी ब्लॉक प्रमुख सुशीला देवी व उनके पति भाजपा नेता लालाराम निषाद ने बताया कि शासन स्तर से सेतु निगम का पुनरीक्षित बजट तत्काल मिल सके, इसके लिए वह प्रयासरत हैं। इस संबंध में उन्होंने केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति से भी आग्रह किया है। प्रधान नीलू निषाद ने बताया कि पुल निर्माण के लिए लगातार उनके पिता पूर्व प्रधान रामप्रकाश व भाजपा के अन्य नेताओं के संपर्क में रहे।

यह भी पढ़ें - तस्करी का बडा मामला- पैसेंजर ट्रेन में आरपीएफ ने तीन बोरी में सांभर के 77 किलो सींग किया बरामद

सेतु निगम के अवर अभियंता गजेंद्र चौधरी ने बताया कि उनके पास पुल निर्माण के लिए पर्याप्त धन है, लेकिन इस बीच महंगाई बढ़ गई है और जो धन शासन ने स्वीकृत किया था। वह एप्रोच मार्ग तथा किसानों की भूमि अधिग्रहण करने को देखते हुए पूरा नहीं हो पा रहा है। जिसकी वजह से उन्होंने पुनरीक्षित बजट अधिकारियों के माध्यम से भेजा है। शासन से स्वीकृत होने के बाद यदि यह बजट उन्हें शीघ्र प्राप्त होता है तो बारिश से पहले पुल से आवागमन शुरू हो जाएगा।

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0