महोबा कोतवाल सहित चार पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी का न्यायालय में इस वजह से दिया आदेश

उत्तर प्रदेश के महोबा जनपद में एक पीड़ित को न्याय पाने के लिए 12 साल का लंबा इंतजार करना पड़ा है। तकरीबन 12 साल गुजरने..

महोबा कोतवाल सहित चार पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी का न्यायालय में इस वजह से दिया आदेश

उत्तर प्रदेश के महोबा जनपद में एक पीड़ित को न्याय पाने के लिए 12 साल का लंबा इंतजार करना पड़ा है। तकरीबन 12 साल गुजरने के बाद जनपद न्यायालय के डकैती कोर्ट ने कोतवाली प्रभारी के ऊपर अवमानना का मुकदमा दर्ज किए जाने के साथ ही अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। कोर्ट द्वारा सुनाए गए इस फैसले के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

जनपद महोबा से सामने आए इस मामला ने खाकी को सवालों के कटघरे में ले जाकर खड़ा कर दिया है। मामला शहर कोतवाली क्षेत्र का है। जहाँ साल 2010 में राजू उर्फ नरेन्द्र के निवास पर तत्कालीन कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मुक्तेश्वर नाथ, कांस्टेबल कौशलेंद्र सिंह चौहान समेत चार अन्य पुलिसकर्मियों ने दबिश देकर उसे जबरन हिरासत में ले लिया था। पीड़ित के घर पर दी जाने वाली दबिश के दौरान तलाशी लेते समय अलमारी में रखे हुए 37 हजार की रकम पर पुलिसकर्मियों ने हांथ साफ किये थे।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर : 50 हजार रुपये के दहेज के लिए महिला की हत्या

जिसके बाद पीड़ित राजू उर्फ नरेंद्र को साल 2010 के दौरान बतौर एसपी रहीं मंजिल सैनी के सामने पेश किया गया था। जँहा पर पीड़ित को शारीरिक और मानसिक यातनाएं देकर जबरन प्रताड़ित किया गया था। जिसके बाद उसे वाहन चोर गिरोह का सदस्य बताते हुए बांदा पुलिस के हवाले कर दिया गया। तकरीबन तीन दिनों तक बांदा पुलिस द्वारा जांच पड़ताल की गई लेकिन दोषी न पाए जाने के चलते पुलिस को उसे मजबूरन रिहा करना पड़ा।

राजू उर्फ नरेंद्र ने पुलिस द्वारा जबरन प्रताड़ित करने की शिकायत कई मर्तबा पुलिस के आला अफसरों से की लेकिन किसी ने भी उसकी एक न सुनी। जिससे आजिज आकर उसने न्यायालय में दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दायर किया। लगभग 12 साल का लंबा वख्त गुजरने के बाद उसे न्याय मिल सका है।न्यायालय ने घटना में शामिल सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं। साथ ही साथ शहर कोतवाल के खिलाफ कोर्ट की अवमानना से जुड़ा मुकदमा भी लिखा गया है।

यह भी पढ़ें - बाँदा पुलिस ने अवैध शस्त्र निर्माण फैक्ट्री का किया पर्दाफाश, एक गिरफ्तार

यह भी पढ़ें - बाँदा : एक हत्या की गुत्थी सुलझी नहीं, कमरे में बंद मिली एक और युवक की लाश

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
2
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2