कटनी के स्टोन पर देशभर के शिल्पकार भरेंगे अपनी कल्पना के रंग

एक जिला एक उत्पाद के अंतर्गत जिले के मार्बल व सेंड स्टोन को बढ़ावा देने जागृति पार्क माधवनगर में 9 नवंबर से 20 दिवसीय कटनी..

कटनी के स्टोन पर देशभर के शिल्पकार भरेंगे अपनी कल्पना के रंग
कटनी के स्टोन पर देशभर के शिल्पकार भरेंगे..

एक जिला एक उत्पाद के अंतर्गत जिले के मार्बल व सेंड स्टोन को बढ़ावा देने जागृति पार्क माधवनगर में 9 नवंबर से 20 दिवसीय कटनी स्टोन आर्ट फेस्टीवल का आयोजन किया जा रहा है। स्टोन आर्ट फेस्टीवल का शुभारंभ मंगलवार को शाम 4 बजे होगा।

फेस्टीवल में शामिल होने देश के अलग-अलग शहरों से 12 शिल्पकार कटनी पहुंच रहे हैं, जो 20 दिनों तक अपने शिल्पकला के माध्यम से अपने हुनर का जादू कटनी के मार्बल व स्टोन पर दिखाएंगे। इस दौरान 26 से 28 नवंबर के बीच शिल्पकारों की कलाकृतियों की प्रदर्शनी भी जागृति पार्क में लगाई जाएगी और कलाकृतियों की नीलामी भी होगी।

यह भी पढ़ें - फूफा ससुर कह रहा धर्म परिवर्तन करो तब मिलेगी पत्नी, पति पहुंचा पुलिस के पास

  • एडवेंचर स्पोर्ट्स का भी उठा सकेंगे आनंद

स्टोन आर्ट फेस्टीवल के दौरान जहां लोगों को शिल्पकला की अनोखी कलाकृतियां देखने को मिलेंगी तो 20 दिनों तक अलग-अलग थीम पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी लुत्फ लोग उठा सकेंगे।

9 नवंबर से 28 नवंबर तक आयोजित स्टोन फेस्टीवल में सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ ही एडवेंचर स्पोर्ट्स भी उपलब्ध रहेंगे, जो फेस्टीवल का खास आकर्षण होगा। जिसमें जार्गिंग, वॉटर जार्गिंग, जिप लाइनिंग, स्पोर्ट्स बाइक, कमांडो नेट, वर्मा ब्रिज सहित 25 तरह के एडवेंचर स्पोर्ट्स पार्क में उपलब्ध कराए गए हैं।

यह भी पढ़ें - इस बार आठ दिनों की शारदीय नवरात्रि, दशकों बाद बन रहा विशेष गुरु योग

  • सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक होगा आयोजन

जागृति पार्क में स्टोन आर्ट फेस्टीवल का आयोजन रोजाना सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक किया जाएगा। शिल्पकारों से जिले के कॉलेजों के छात्रों का संवाद कार्यक्रम भी आयोजित होगा ताकि जिले के युवा में फाइन आर्ट के क्षेत्र में अपने बेहतर कैरियर की तलाश कर सकें।

कटनी के स्टोन पर देशभर के शिल्पकार भरेंगे..

20 दिवसीय कार्यक्रम के लिए आयोजक जिला पुरातत्व पर्यटन एवं संस्कृति परिषद, सह आयोजक कटनी स्टोन एंड मार्बल एसोसिएशन, कटनी पर्यावरण संधारण समिति के सदस्यों ने सोमवार को तैयारी पूरी कर ली। रविवार की शाम को कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने भी आयोजन स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी थीं और आवश्यक निर्देश दिए थे।

यह भी पढ़ें - दिशा पाटनी बनी गुलाबरी की नई ब्रांड अम्बेसडर

हि.स 

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1