बांदा में भोजपुरी फिल्म लिट्टी चोखा की शूटिंग देखने को उमडी भीड़

बुंदेलखंड के धार्मिक व ऐतिहासिक स्थल आजकल फिल्म निर्माताओं को अपनी ओर खींच रहा है यही वजह है कि यहां कई फिल्में बन चुकी और कई की शूटिंग चल रही है..

बांदा में भोजपुरी फिल्म लिट्टी चोखा की शूटिंग देखने को उमडी भीड़
भोजपुरी फिल्म लिट्टी चोखा की शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस काजल राघवानी

बुंदेलखंड के धार्मिक व ऐतिहासिक स्थल आजकल फिल्म निर्माताओं को अपनी ओर खींच रहा है। यही वजह है कि यहां कई फिल्में बन चुकी और कई की शूटिंग चल रही है।इसी कड़ी में भोजपुरी फिल्म बाटी चोखा की बांदा के कुछ चर्चित स्थानों में शूटिंग शुरू हुई।इस फिल्म में काम कर रहे चर्चित अभिनेता बिहार के खेसारी लाल और अभिनेत्री काजल को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है।

फिल्म बाटी चोखा में बुंदेलखंड के कई चर्चित स्थानों का फिल्मांकन किया जाना है।इसी के तहत बांदा शहर के प्रसिद्धि वाम देवेश्वर पहाड़ और विंध्यवासिनी मंदिर के ऊपर स्थित खत्री पहाड़ और ऐतिहासिक भूरागढ़ किले में फिल्म की शूटिंग की गई। शूटिंग के दौरान बड़ी संख्या में लोग अभिनेता खेसारी लाल और अभिनेत्री काजल को देखने पहुंचे ।

बताते चलें कि बुंदेलखंड में अनेक धार्मिक व ऐतिहासिक स्थल है, जहां कई डॉक्यूमेंट्री फिल्में और कम बजट की फिल्में बन चुकी है।चर्चित कलाकार राजा बुंदेला भी इस क्षेत्र में कई फिल्मों की शूटिंग कर चुके हैं। अभी पिछले साल चित्रकूट में दस्यु सरगना ददुआ के जीवन पर आधारित फिल्म की शूटिंग भी की गई थी और अब भोजपुरी कलाकारों का बुंदेलखंड की और रुझान इस बात का संकेत है कि बुंदेलखंड के धार्मिक व ऐतिहासिक महत्व के स्थल फिल्मों में अपनी पहचान को प्रदर्शित कर राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि पा सकेंगे।

इस बारे में बुंदेलखंड के लोगों का मानना है कि जिस तरह प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के नोएडा को फिल्म सिटी बनाने की बात कर रहे हैं।अगर बुंदेलखंड को फिल्म सिटी के रूप में विकसित किया जाए तो न सिर्फ बुंदेलखंड का विकास होगा बल्कि यहां के लोगों को रोजगार मिल सकता है।अगर फिल्म सिटी बन जाए तो यहां से पलायन भी थम जाएगा।

What's Your Reaction?

like
15
dislike
4
love
8
funny
5
angry
7
sad
5
wow
2