डीएम बांदा अनुराग पटेल की रंग ला रही है, मतदान का प्रतिशत बढ़ाने को शुरू की गई मुहिम

जनपद बांदा में पूर्व डीएम हीरालाल ने लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए 90 प्लस अभियान चलाया था और उनकी..

डीएम बांदा अनुराग पटेल की रंग ला रही है, मतदान का प्रतिशत बढ़ाने को शुरू की गई मुहिम
बाँदा डीएम (Banda DM)

जनपद बांदा में पूर्व डीएम हीरालाल ने लोकसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए 90 प्लस अभियान चलाया था और उनकी मुहिम रंग लाई थी। ठीक उसी तर्ज पर वर्तमान जिला अधिकारी अनुराग पटेल ने भी 75 प्लस हो मतदान, बांदा बने देश की शान अभियान शुरू किया है।

बाँदा डीएम (Banda DM)

इसके लिए जिले के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। जनपद में चाहे लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा चुनाव हो हमेशा मतदान का प्रतिशत कम रहता था। यही वजह है कि मतदान का प्रतिशत 35 या 40 प्रतिशत के आसपास रहता था। तत्कालीन जिलाधिकारी हीरालाल ने मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए वर्ष वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान 90 प्लस अभियान चलाया था।

यह भी पढ़ें - बांदा में कोरोना की छलांग, एक दिन में 47 केस मिले

90 प्रतिशत प्लस मतदान” का अभियान छेड़ने वाले हीरा लाल के प्रयास का ही नतीजा रहा कि वर्ष 2014 के चुनाव में हुए करीब 53 फीसद मतदान के मुकाबले वर्ष 2019 में करीब 63 फीसद वोट पड़े, जो कि प्रदेश में मतदान प्रतिशत बढाने के मामले में अव्वल रहा। इसके लिए उनको दो बार वर्ष 2019 और 2020 में राज्यपाल द्वारा सर्वश्रेष्ट जिला निर्वाचन अधिकारी के सम्मान से नवाजा गया ।

बाँदा डीएम (Banda DM)

पूर्व डीएम की राह पर चलते हुए वर्तमान जिला अधिकारी अनुराग पटेल ने 75 प्रतिशत प्लस हो मतदान, बादा बने देश की शान, अभियान शुरू किया है। इसके लिए साक्षर किए जा रहे 58 महिला पुरुष ग्राम प्रधानों को ब्रांड ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। साथ ही इन्हें साक्षर करने वाले अधिकारी गांव गांव में घर घर जाकर 75 प्रतिशत प्लस मतदान की अपील कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें - कोरोना टीकाकरण में बुंदेलखंड में झांसी ने बाजी मारी, बांदा दूसरे पायदान पर

इसी प्रकार प्रशासन, पोषण, पाठन अभियान में लगे 101 अधिकारियों को भी ब्रांड एंबेस्डर बनाया गया है। जिनके द्वारा 202 गांव में घर-घर जाकर संपर्क करके मतदान का प्रतिशत बढ़ाने की अपील की जा रही है। इसके लिए मतदाताओं को प्रेरित भी किया जा रहा है। इसी प्रकार स्वच्छता तथा नवेली बुंदेली कन्या जन्मोत्सव में केक काटकर जहां जहां जन्मोंत्सव मनाया जा रहा है।

बाँदा डीएम (Banda DM)

उन स्थानों में डॉक्टर व अन्य कर्मचारियों के माध्यम से 75 प्रतिशत मतदान करने की जन सम्मान्य से अपील की जा रही है। जिला अधिकारी अनुराग पटेल ने कहा कि मतदाताओं को जागृत करने से निश्चित ही मतदान का प्रतिशत बढ़ेगा। उन्होने जनसामान्य से अपील की है कि स्वयं मतदान करिये और अपने आस-पडोस तथा रिश्ते-नातेदारों को मतदान करने के लिए प्रेरित करें क्योंकि आपका एक-एक वोट बहुत बहुमूल्य है।

यह भी पढ़ें - फसल खराब कर देखकर सदमे में गई किसान की जान

बाँदा डीएम (Banda DM)

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0