डीएम-एसपी ने संपूर्ण समाधान दिवस में सुनी समस्याएं

डीएम अभिषेक आनन्द व एसपी अरुण कुमार सिंह की उपस्थिति में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील...

डीएम-एसपी ने संपूर्ण समाधान दिवस में सुनी समस्याएं

‘जमीन व महिलाओं के मामलों का शीघ्र करें निस्तारण’

चित्रकूट। डीएम अभिषेक आनन्द व एसपी अरुण कुमार सिंह की उपस्थिति में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील सभागार मानिकपुर में सम्पन्न हुआ।

यह भी पढ़े : उप्र में सपा-कांग्रेस का गठबंधन में आई दरार, सीट बंटवारे पर नहीं बनी बात

डीएम ने संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त समस्याओं के निस्तारण रजिस्टर का परीक्षण करते हुए निस्तारण आख्या को देखा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है उस समस्या के निस्तारण से समस्याग्रस्त व्यक्ति को भी अवगत कराया जाए। ताकि वह समस्याग्रस्त व्यक्ति अपने समस्या के निस्तारण से संतुष्ट हो सके। उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों से कहा कि शासन से निर्धारित समयसीमा के अंदर समस्याओं का निस्तारण शासन की मंशा के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण कराया जाए। कहा जिन विभागों की संपूर्ण समाधान दिवस में समस्याएं प्राप्त हुई हैं उनका मौके पर जाकर निस्तारण कराएं। एसडीएम व थाना प्रभारियों से कहा कि जो भूमि संबंधी मामले हैं उसमें राजस्व, चकबंदी तथा पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर मौके पर भेजकर निस्तारण करें।

यह भी पढ़े : अब 50 नई अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन ट्रैक में दौड़ेंगी

उन्होंने कहा कि शासन के सख्त निर्देश है कि जमीन संबंधी मामलों को तत्काल निस्तारण कराएं। पुलिस अधीक्षक ने थाना  प्रभारियों को निर्देश दिए कि महिलाओं से संबंधित प्रकरणों पर तत्काल निस्तारण कराए। इस मौके पर एसडीएम मानिकपुर रामजन्म यादव, सीएमओ डॉ. भूपेश द्विवेदी, प्रभागीय वनाधिकारी नरेन्द्र कुमार सिंह, तहसीलदार मानिकपुर वाचस्पति सिंह आदि अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : मप्र के कई जिलों में बादलों का डेरा, बिजली-ओले गिरने की आशंका

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0