मेला क्षेत्र का डीएम-एसपी ने भ्रमण कर लिया जायजा

डीएम अभिषेक आनन्द एवं एसपी अरुण कुमार सिंह ने सोमवार कको चैत्र मास की सोमवती अमावस्या मेला की...

मेला क्षेत्र का डीएम-एसपी ने भ्रमण कर लिया जायजा

स्वास्थ्य कैम्प से गैरहाजिर डाक्टर का रोका एक दिन का वेतन, गुटखा बेंचने वालों पर कार्यवाही के दिए निर्देश

चित्रकूट। डीएम अभिषेक आनन्द एवं एसपी अरुण कुमार सिंह ने सोमवार कको चैत्र मास की सोमवती अमावस्या मेला की व्यवस्थाओं को लेकर तीर्थक्षेत्र रामघाट, परिक्रमा मार्ग सहित पूरे मेला क्षेत्र का भ्रमण कर जायजा लिया।

यह भी पढ़े : चैत्र मास की सोमवती अमावस्या में उमड़ा आस्था का सैलाब

जिलाधिकारी ने मेला क्षेत्र में लगे जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेटों, पुलिस अधिकारियों से कहा कि भ्रमणसील रहकर मेला की व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहें। ताकि मेला में आए हुए तीर्थ यात्रियों को कोई असुविधा न हो। गर्मी को देखते हुए पूरे मेला क्षेत्र में निरंतर पेयजल की सुविधा उपलब्ध रहे। इसको भी विशेष रूप से देखा जाए। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी तथा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कर्वी से कहा कि मेला क्षेत्र का लगातार सफाई कर्मियों की टीम को लगाकर साफ कराते रहे। यह भी निर्देश दिए कि सीसीटीवी कैमरों का संचालन रामघाट एवं परिक्रमा मार्ग पर लगातार कराएं। खोया पाया केंद्र खोही परिक्रमा मार्ग के पास लगे स्वास्थ्य कैम्प के निरीक्षण के दौरान चिकित्सा अधिकारी डा. संदीप पाल अनुपस्थित पाए गए। इस पर डीएम ने सीएमओ से कहा कि एक दिन का वेतन रोका जाए। स्पष्टीकरण भी लें।

यह भी पढ़े : डीएम ने कार्मिकों के प्रशिक्षण स्थल का किया निरीक्षण

उप जिलाधिकारी कर्वी, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर एवं अधिशासी अधिकारी से कहा कि शाम के समय अभियान चलाकर जो रामघाट एवं परिक्रमा मार्ग पर दुकानों में पान गुटखा आदि बेचते हैं उन पर कार्यवाही करते हुए प्रभावी रोक लगाई जाए। इस मौके पर एडीएम उमेश चंद्र निगम, सदर एसडीएम सौरभ यादव, ईओ लाल जी यादव आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : बाँदा : नाबालिग से दुष्कर्म मामले में अभियुक्त 30 वर्ष का कारावास

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0