जालौन में डीएम, एसपी बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में पहुंचे, दिए राहत पैकेज, साथ ही कही ये बड़ी बात

जालौन जिलाधिकारी चाँदनी सिंह व पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने तहसील माधौगढ़ के ग्राम निनावली जागीर में मोटर बोट...

जालौन में डीएम, एसपी बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में पहुंचे, दिए राहत पैकेज, साथ ही कही ये बड़ी बात

जालौन जिलाधिकारी चाँदनी सिंह व पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने तहसील माधौगढ़ के ग्राम निनावली जागीर में मोटर बोट से बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का भ्रमण कर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को बाढ़ राहत पैकेट, पीने का पानी, बिस्कुट, राशन किट आदि वितरित किए। उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पहुंच कर ग्रामीणों से वार्ता कर हालचाल जाना। उन्होंने वहां रह रहे लोगों से कहा कि आप लोगों को किसी भी प्रकार से घबराने की जरूरत नहीं है हम आपके लिए तत्पर खड़े हैं।

यह भी पढ़ें - यमुना खतरे के निशान से पानी ढाई मीटर ऊपर, कानपुर जाने वाला स्टेट हाईवे बंद

उन्होंने कहा कि हर परिस्थिति को निपटने के लिए बाढ़ चौकियां तथा प्रशासनिक के अधिकारियों व डाक्टरों आदि को लगाया गया है जिससे किसी भी ग्रामीण को परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि माधौगढ़ तहसील के 24 गांव बाढ़ से प्रभावित है ऐसे समस्त गांव को राहत सामग्री उपलब्ध कराई गई है साथ ही बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में संयुक्त रसोई बनाई गई है जिससे किसी को खानपान की कोई समस्या न हो सके इसकी व्यवस्था की गई है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा जिन घरों में बाढ़ का पानी पहुंचा है उनके लिए राहत शिविर बनाए गए हैं और गर्भवती महिलाओं को सुरक्षित निकालकर चिकित्सकों की देखरेख में रखा जा रहा है ताकि  किसी भी प्रकार की समस्या ना हो सके। उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ की टीम निरंतर बाढ़ क्षेत्रों का भ्रमण कर रही हैं तथा बाढ़ से प्रभावित लोगों को रेस्क्यू करके बाढ़ राहत केंद्रों तक पहुंचाने में मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन व पुलिस बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में निरंतर भ्रमणसील रहकर निगरानी रख रही है जिससे कहीं से भी सूचना आती है तो वह मौके पर पहुंचकर बाढ़ के पानी में फंसे लोगों को राहत शिविरों तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बाढ़ राहत केंद्रों में बाढ़ पीड़ितों के लिए खाना, नाश्ता, पानी, प्रकाश, दवाई आदि सहित आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की गई हैं।

उन्होंने समस्त जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में निरंतर भ्रमणसील रह कर स्थिति का जायजा लेते रहने तथा बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर विस्थापित करने के निर्देश दिए साथ ही साथ उन्होंने नाव में दवाइयां राशन सहित आवश्यक व्यवस्थाएं निरंतर सुनिश्चित बनाए रखने के भी निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें - सीएम योगी ने बाँदा के बाढ़ प्रभावित गावों में मंत्रियों को भेजा, बांट रही राहत सामग्री

यह भी पढ़ें - बुन्देलखण्ड की बेटी प्रज्ञा ‘क्यूब्स’ से बना लेती हैं हुबहू तस्वीर, पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर बनाकर की समर्पित

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0