बोर्ड परीक्षा में टॉप-10 स्थान प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं डीएम ने बढाया हौसला,दी ये नसीहत

जिलाधिकारी श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल ने गुरूवार को कलेक्टेªट सभागार में उ.प्र. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की...

बोर्ड परीक्षा में टॉप-10 स्थान प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं डीएम ने बढाया हौसला,दी ये नसीहत

बांदा, जिलाधिकारी श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल ने गुरूवार को कलेक्टेªट सभागार में उ.प्र. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की इण्टरमीडिएट एवं हाईस्कूल की परीक्षा में जनपद स्तर पर टॉप-10 स्थान प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को सम्मानित किया। उन्होंने मेधावी छात्र छात्राओं का हौसला बढाते हुए कहा अब यह सही समय है जब वह आगे बढने के लिए लक्ष्य निर्धारित कर दृढ़संकल्प के साथ अध्ययन करें, जिससे उन्हें सफलता अवश्य मिलेगी।

यह भी पढ़े- बांदा : कपड़े की फेरी लगाते हैं पिता, बेटी ने इंटरमीडिएट में प्रदेश में छठवां स्थान किया हासिल
उन्होने छात्र छात्राओं एवं उनके अभिभावकों को अच्छे अंक प्राप्त करने पर बधाई देते हुए कहा कि उन्होंनेे जो यह सफलता प्राप्त की है, वह जिन्दगी भर उनके माता-पिता को गरिमा का अवसर प्रदान करेगी। उन्होंने छात्र छात्राओं से कहा कि उनकी मेहनत, योग्यता एवं समझदारी में कोई कमी नही है। कहा कि वह अपने माता-पिता तथा गुरूओं को हमेशा अपने उच्च शिखर पर पहुंचने के बाद भी सदैव याद रखते हुए उनका सम्मान करें।  मेधावी छात्र छात्रायें अपना कुछ समय निकालकर गरीब बच्चों, जो शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, उनकी मदद अवश्य करें। दिमाग व शरीर के संतुलन को बनाये रखने केे लिए अपने स्वास्थ्य को ठीक रखें तथा शिक्षा के साथ अपने खान-पान व खेल-कूद के लिए भी समय निकालें।

यह भी पढ़ेनिकाय चुनाव बांदाः कौन कहां से प्रत्याशी जानिये एक नजर में 
उन्होंने कहा कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट की छात्र छात्राओं ने उच्च श्रेणी के अंक प्राप्त कर जनपद में नाम रोशन किया है और इन छात्र छात्राओं से अन्य बच्चों को भी शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढने की सीख मिलेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि यह छात्र छात्रायें आगे चलकर मेडिकल, इंजीनरिंग, प्रोफेसर शिक्षक, खेल-कूद, संगीत व अपनी रूचि के अनुसार उच्च शिक्षा लेकर अपना व अपने अभिभावकों एवं जनपद का नाम रोशन करेगें। उन्होंने छात्र छात्राओं को कहा कि वह अपनी प्रतिभा को और अधिक निखारें तथा लक्ष्य प्राप्ति करने को निरन्तर प्रयास करें।

यह भी पढ़े- बांदाः 15 लाख में बिक गया चेयरमैन पद का टिकट, आहत बीजेपी पदाधिकारी ने कराया मुंडन

इस अवसर पर उन्होंने जनपद में इण्टर मीडिएट परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करनेे पर अनुराधा गुप्ता, द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर कृष्ण विवेक, सौरभ सिंह, नंदनी गुप्ता तथा तृृतीय स्थान प्राप्त करने पर रूचि सिंह को सम्मानित किया। इसके साथ ही इण्टर मीडिएट की परीक्षा में टॉप-10 में उच्च अंक प्राप्त करने वाले अन्य छात्र छात्राओं को सम्मानित किया।

यह भी पढ़े- ये हैं विद्यावती स्कूल के छात्र ध्रुव, मुख्यमंत्री योगी भी कर चुके हैं सम्मानित


हाई स्कूल परीक्षा में जनपद में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर अंतरा गुप्ता एवं आंचल, द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर प्रदुम्न कुमार, तृतीय स्थान प्राप्त करने पर राज चक्रवर्ती, कमलेश कुमार तथा अनुष्का गुप्ता को सम्मानित किया। इसके साथ ही हाई स्कूल की परीक्षा में टॉप-10 में उच्च अंक प्राप्त करने वाले अन्य छात्र छात्राओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी उमाकान्त त्रिपाठी, जिला विद्यालय निरीक्षक विजय पाल सिंह सहित मेधावी छात्र छात्रायें एवं उनके अभिभावक तथा शिक्षक उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0