डीएम ने निर्माणाधीन मानसिक मंदित विद्यालय के निर्माण में गुणवत्ता में पायी कमी, दिये कार्रवाई के निर्देश

जिलाधिकारी बांदा श्रीमती दीपा रंजन ने शुक्रवार को निर्माणाधीन ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर एवं नवीन मानसिक मंदित आश्रय गृह...

डीएम ने निर्माणाधीन मानसिक मंदित विद्यालय के निर्माण में गुणवत्ता में पायी कमी, दिये कार्रवाई  के निर्देश

जिलाधिकारी बांदा श्रीमती दीपा रंजन ने शुक्रवार को निर्माणाधीन ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर एवं नवीन मानसिक मंदित आश्रय गृह प्रशिक्षण केंद्र तथा मानसिक मंदित विद्यालय,भूरागढ़ का औचक निरीक्षण किया। मानसिक मंदित विद्यालय के निर्माण में गुणवत्ता में कमी पाए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यदाई संस्था पैक्स पैड के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें - ताज एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें इस बजह से हुई निरस्त,यात्रियों की दिक्कत बढ़ी

banda dm

उन्होंने 7.50 करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर का निरीक्षण किया, निरीक्षण में उन्होंने मुख्य भवन, ट्रेनिंग ट्रेक, बाउंड्री वॉल व अन्य कार्य का गहनता से निरीक्षण करते हुए निर्माण कार्य की गुणवत्ता को चेक कराया तथा निर्देशित किया कि गुणवत्तायुक्त निर्माण कार्य कराया जाए अन्यथा गुणवत्ता में कमी मिलने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कार्यदाई संस्था आवास विकास परिषद के अधिकारी को मैन पावर बढ़ाकर  कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। निरीक्षण में बताया गया कि ट्रेनिंग सेंटर में दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों के लिए अलग-अलग ट्रैक बनाए जा रहे हैं तथा मुख्य भवन एवं परिवार तथा अन्य कार्य कराए जा रहे हैं।

dm banda

यह भी पढ़ें - यूपी में मथुरा-झांसी तीसरी रेल लाइन परियोजना (274 किमी) ने पकडी स्पीड

जिलाधिकारी ने ट्रेनिंग सेंटर के अप्रोच रोड को जिला पंचायत से बनवाए जाने तथा मैन पावर की व्यवस्था की कार्यवाही की जाने के निर्देश एआरटीओ को दिये। जिलाधिकारी ने इसके पश्चात नवीन मानसिक मंदित आश्रय गृह प्रशिक्षण केंद्र तथा मानसिक मंदित विद्यालय का निरीक्षण किया। मानसिक मंदित विद्यालय के निरीक्षण में गुणवत्ता को देखने पर प्रथम दृष्टा गुणवत्ता में कमी पाए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यदाई संस्था पैक्स पैड के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने गुणवत्ता को चेक करने के लिए संबंधित मटेरियल को चेक कराए जाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में पुरस्कार पाकर खिले हुनरबाज प्रतिभाओं के चेहरे

निरीक्षण के दौरान कार्य प्रगति पर पाया गया तथा लगभग 60 फीसदी कार्य मौके पर पाया गया। जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्था के अधिकारी को बोरिंग के कार्य सहित अन्य अपूर्ण कार्यों कॉ मैन पावर को बढ़ाकर निर्माण कार्य को प्रत्येक दशा में फरवरी, 2022 तक गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराए जाने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने मानसिक मंदित आश्चर्य प्रशिक्षण केंद्र में विद्युत कनेक्शन को तत्काल लगाए जाने एवं स्टाफ की व्यवस्था कराए जाने के साथ ही भवन को, शीघ्र हैंडोवर कराए जाने की कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्य जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी, संभागीय परिवहन अधिकारी एवं कार्यदाई संस्थाओं के अधिकारी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0