मुक्तिधाम के सुंदरीकरण के लिए डीएम ने निरीक्षण कर दिये आवश्यक निर्देश

बांदा जीवन के सफर के अंतिम पड़ाव माने जाने वाले मुक्तिधाम के विकास के लिए जिलाधिकारी आनंद सिंह व मुख्य विकास अधिकारी सुधीर सिंह गहलोत..

मुक्तिधाम के सुंदरीकरण के लिए डीएम ने निरीक्षण कर दिये आवश्यक निर्देश
मुक्तिधाम के सुंदरीकरण के लिए डीएम ने निरीक्षण

बांदा जीवन के सफर के अंतिम पड़ाव माने जाने वाले मुक्तिधाम के विकास के लिए जिलाधिकारी आनंद सिंह व मुख्य विकास अधिकारी सुधीर सिंह गहलोत ने अपने लाव लश्कर के साथ शहर के मुक्तिधामो का व्यापक भ्रमण किया।

यह भी पढ़ें - बांदा विकास प्राधिकरण का तीन मंजिला कार्यालय नरैनी रोड में बनेगा, सांसद-विधायक ने किया भूमि पूजन

मुक्तिधाम हरदौली राजघाट खाईपार में भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा सुंदरीकरण के लिए बनी योजना पर काम शुरू होगा। इस योजना में मुक्तिधाम विकास समिति द्वारा जनभागीदारी से विकास कार्य भी किए जा रहे हैं।इनमें गार्डन विकास, पेयजल प्रबंधन, स्नान कक्ष, शवदाह शेड विकास सहित अन्य सुविधाएं शामिल है। 

मुक्तिधाम के सुंदरीकरण के लिए डीएम ने निरीक्षण

जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह को हरदौली के सुंदरीकरण के लिए मिट्टी के कटान और बाउंड्री वाल जैसी समस्या से अवगत कराया गया तो वही राजघाट के मुक्तिधाम के सुंदरीकरण के लिए मुक्तिधाम के कर्ताधर्ताओं से सुझाव लिए गए। खाईपार के मुक्तिधाम में भ्रमण के दौरान जिलाधिकारी को जिन्नन बंद स्रोतो  को भी दिखाया गया, जहां से पानी निकलता था।

यह भी पढ़ें - कोरोना का ब्रेक हटते ही झांसी-मानिकपुर रेलवे ट्रैक पर डबल लाइन के काम में बढी रफ्तार

इसके साथ ही सुंदरीकरण के लिए सभी ने सुझाव दिए जिसे तत्काल जिलाधिकारी की पहल पर विभागीय अधिकारियों ने स्वीकार कर पूरा करने को कहा।

जिलाधिकारी के लाव लश्कर में मुख्य विकास अधिकारी सहित नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी, नगर स्वास्थ्य अधिकारी के साथ मुक्तिधाम के अध्यक्ष शकील अली सचिव संतोष गुप्ता पूर्व चेयरमैन राजकुमार राज कोषाध्यक्षव्यापारी नेता मनोज जैन, मुक्तिधाम खाईपार के अध्यक्ष प्रदीप निगम लाला, समाजसेवी अमित सेठ भोलू विनीत राजे टीटू ,नीरज श्रीवास्तव, अभिषेक खचू, गंगा नारायण त्रिपाठी, अनंतराम गुप्ता समाजसेवी नवीन निगम युवा नेता महबूब अली पूर्व प्रशासनिक अधिकारी सईद अहमद समाजसेवी लल्लू समाजवादी नेता योगेश आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - ड्यूटी के समय शराब पीकर सो गया स्टेशन मास्टर और ट्रेनों का संचालन ठप

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1