डीएम ने डीपीआरओ को सफाई कर्मी को निलंबित करने के दिए निर्देश

जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने आज विकासखंड पहाड़ी की ग्राम पंचायत कांटी में चल रहे वैक्सीनेशन कार्य का निरीक्षण किया..

डीएम ने डीपीआरओ को सफाई कर्मी को निलंबित करने के दिए निर्देश

जिलाधिकारी  शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने आज विकासखंड पहाड़ी की ग्राम पंचायत कांटी में चल रहे वैक्सीनेशन कार्य का निरीक्षण किया। साथ ही गांव में सफाई करने सफाई कर्मी के न आने पर जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए कि इस गांव के सफाई कर्मी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाए।

जिलाधिकारी ने ग्राम वासियों से कहा कि कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए आप लोग जिन लोगों को अभी तक बैक्सीन प्रथम डोज, ड्यू लिस्ट के अनुसार द्वितीय डोज नहीं लगी है वह अपना वैक्सीनेशन कराले तथा जो बच्चे 15 से 18 वर्ष के है उन्हें भी वैक्सीनेशन कराएं ताकि इस बीमारी से बचा जा सके। 

यह भी पढ़ें - चित्रकूट के गुरगौला घाट से निकल रहे ओवरलोड बालू भरे ट्रक, ध्वस्त कर रहे नवनिर्मित सड़क

जिलाधिकारी ने गांव में चौपाल लगाकर खाद्यान्न वितरण, पेंशन, राशन कार्ड, शौचालय, आवास, वरासत आदि विभिन्न बिंदुओं पर भी ग्राम वासियों से जानकारी की। ग्राम वासियों ने बताया कि कोटेदार द्वारा कम खाद्यान्न तौल में दिया जा रहा है इस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी से कहा कि जांच कर आवश्यक कार्यवाही करें तथा जिनके पास राशन कार्ड नहीं है।

उन्हें बनवाएं और जिन अपात्र लोगों के राशन कार्ड बने हैं उन्हें तत्काल निरस्त कराया जाए, पेंशन योजनाओं पर ग्राम प्रधान तथा सचिव को निर्देश दिए कि जो पात्र लोग हैं उनका तत्काल पेंशन के लिए आवेदन पत्र भरवा दिया जाए उन्होंने ग्राम वासियों से कहा कि अब पेंशन एक हजार रुपए प्रतिमाह शासन द्वारा कर दी गई है जिसका आप लोग लाभ लें।

यह भी पढ़ें - कामदगिरि परिक्रमा को स्वच्छ - सुंदर बना कर करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था का करें सम्मान - चित्रकूट डीएम

लेखपाल से कहा कि जो खेल के मैदान में कब्जा है उसे आज ही खाली कराए उन्होंने कहा कि शासन के निर्देश है कि प्रत्येक गांव में गौशाला व खेल का मैदान अवश्य होना चाहिए।,ग्राम वासियों ने बताया कि ग्राम में तैनात सफाई कर्मी जब से तैनात हुआ होगा तो आज तक गांव में सफाई करने नहीं आया है इस पर जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए कि इस गांव के सफाई कर्मी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाए।

थानाध्यक्ष पहाड़ी  अजीत कुमार पांडेय ने ग्राम वासियों से कहा कि आगामी विधानसभा में आप लोग भयमुक्त, निर्भीक और निडर होकर मतदान करें इसके लिए चित्रकूट पुलिस की पहल ,भरोसा, अभियान चलाया जा रहा है जिलाधिकारी ने थानाध्यक्ष से कहा कि अपने क्षेत्र में जहरीली अवैध शराब के खिलाफ भी कार्यवाही सुनिश्चित करें। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी राजापुर प्रमोद कुमार झा,तहसीलदार राजापुर  राम केवल त्रिपाठी, प्रभारी चिकित्सा अधिकारी पहाड़ी डॉ उदय प्रताप सिंह सहित संबंधित अधिकारी सचिव लेखपाल ग्राम प्रधान आशा एएन एम, आंगनबाड़ी कार्यकत्री तथा ग्रामीण मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव सम्पन्न कराने को प्रशासन ने कसी कमर

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1