8.47 करोड़ की लागत से राजकीय महिला डिग्री कालेज के निर्माण को डीएम ने रखी आधारशिला

राठ कस्बे में 8.47 करोड़ की लागत से राजकीय महिला महाविद्यालय के निर्माण को लेकर गुरुवार को जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने हवन पूजन के साथ निर्माण कार्य की आधारशिला रखी...

8.47 करोड़ की लागत से राजकीय महिला डिग्री कालेज के निर्माण को डीएम ने रखी आधारशिला

  • मुख्यमंत्री ने क्षेत्र की छात्राओं को महिला डिग्री कालेज की दी थी सौगात

राठ कस्बे में 8.47 करोड़ की लागत से राजकीय महिला महाविद्यालय के निर्माण को लेकर गुरुवार को जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने हवन पूजन के साथ निर्माण कार्य की आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि इस महिला महाविद्यालय का निर्माण अगले साल 31 अक्टूबर तक हर हाल में पूरा होगा। 

यह भी पढ़ें : हाथरस कांड : पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे राहुल गांधी की पुलिस से झड़प, गिर कर हुए घायल

राठ कस्बे में महिला महाविद्यालय की कमी महसूस की जा रही थी। जिसे क्षेत्रीय विधायक मनीषा अनुरागी ने यह समस्या शासन स्तर पर रखी थी। जिस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजकीय महिला महाविद्यालय के प्रस्ताव को अपनी घोषणाओं में शामिल किया। विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री की घोषणाओं में राठ कस्बे में महिला महाविद्यालय का निर्माण कार्य कराये जाने की हरी झंडी दी। 847.42 लाख रुपये की लागत से राजकीय महिला महाविद्यालय का निर्माण उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड करायेगी।

यह भी पढ़ें : हाथरस प्रकरण : पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं - एडीजी प्रशांत कुमार

उन्होंने बताया कि क्षेत्र की छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिये अब बाहर नहीं जाना पड़ेगा। छात्रायें अपने ही क्षेत्र के महाविद्यालय में पढ़कर नाम रोशन कर सकेगी। महिला विधायक ने बताया कि जिस संकाय की व्यवस्था राठ के अन्य महाविद्यालयों में नही है उसको भी यहां शुरू कराया जायेगा। साथ ही जलालपुर क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से भी विकसित कराया जायेगा। गुरूवार को जिलाधिकारी ने राजकीय महिला महाविद्यालय के निर्माण की आधारशिला रखने से पहले भूमि पूजन किया और हवन कुंड में आहुतियां भी डाली। 

जिलाधिकारी ने बताया कि कस्बे को राजकीय महिला महाविद्यालय अगले साल अक्टूबर माह में बनकर तैयार हो जायेगा। इससे क्षेत्र के छात्राओं को उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नई गति मिलेगी। भूमि पूजन के दौरान क्षेत्रीय विधायक मनीषा अनुरागी, जिला पंचायत अध्यक्ष जयंती राजपूत, सीडीओ कमलेश कुमार वैश्य, एसडीएम अशोक कुमार यादव, सीओ अखिलेश राजन, बीडीओ तथा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : हाथरस में हैवानियत की शिकार लड़की हार गई जिंदगी की जंग

मंडी निर्माण कार्यों की जांच के लिये तीन सदस्यीय टीम गठित
नवीन सब्जी मंडी स्थल राठ में दुकानों का अभी तक आवंटन न होने की शिकायत पर जिलाधिकारी डॉ. ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने संज्ञान लेकर मंडी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मंडी सचिव को दुकानों का आवंटन कार्य शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया। मंडी निर्माण कार्य की फिनिशिंग ठीक ढंग से न होने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए शीघ्र दुरुस्त कराने का निर्देश दिया। उन्होंने मंडी के निर्माण कार्य की गुणवत्ता की जांच करने हेतु सहायक अभियंता, अवर अभियंता व उपनिदेशक मंडी की टीम गठित करने का निर्देश दिया। कहा कि मंडी में मेन रोड से सीधे आने के लिए वैकल्पिक रास्ते हेतु प्रस्ताव भेजा जाए। इस मौके पर अध्यक्ष जिला पंचायत श्रीमती जयंती राजपूत, राठ विधायक व अन्य सम्बंधित लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : हमीरपुर कोतवाल को महंगा पड़ सकता है महिला को लात मारना

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0