डीएम ने अफसरों को दी चेतावनी, ठंड से किसी व्यक्ति की मौत नहीं होनी चाहिए

जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द तथा पुलिस अधीक्षक श्रीमती वृंदा शुक्ला की उपस्थिति में अभियोजन...

डीएम ने अफसरों को दी चेतावनी, ठंड से किसी व्यक्ति की मौत नहीं होनी चाहिए

जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द तथा पुलिस अधीक्षक श्रीमती वृंदा शुक्ला की उपस्थिति में अभियोजन एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। जिसमें जिलाधिकारी ने कहा कि शासन से निर्देश दिए गए हैं कि महिला उत्पीड़न, गैंगेस्टर पास्को पर प्रभावी कार्यवाही कराई जाए अभियोजन व पुलिस मिलकर पैरवी करके सजा दिलाएं। उन्होंने उप जिलाधिकारियों अधिशासी अधिकारियों से कहा कि ठंड से किसी भी व्यक्ति की मृत्यु नहीं होना चाहिए।

यह भी पढ़ेंझांसी में नए साल 2023 से इलेक्ट्रिक सिटी बसों को, शादी-पार्टियों के लिए भी बुक करा सकेंगे

उन्होंने उप जिलाधिकारियों, पुलिस क्षेत्राधिकारियो और थानाध्यक्षों से कहा कि जनसुनवाई पर विशेष ध्यान दें तहसील व थाना दिवस में जो भी मामले आए तो मौके पर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। भूमि संबंधी मामले पर उपजिलाधिकारी, पुलिस क्षेत्राधिकारी स्वयं जाकर निस्तारण कराएं समय से कार्यालय में बैठ करके जनसुनवाई करें। लाउडस्पीकर जो उतारे गए थे वह लग गए हैं और आवाज कम कराया गया था। इस पर फिर से अभियान चलाकर कार्यवाही करें। अवैध टैक्सी टैम्पो स्टैंड का संचालन तथा वसूली किसी भी दशा में नहीं होना चाहिए। अधिशासी अधिकारियों से कहा कि उप जिलाधिकारियों से संपर्क करके टेंपो टैक्सी स्टैंड की व्यवस्था कराएं। जिला आबकारी अधिकारी से कहा कि अवैध शराब पर कार्यवाही करें तथा कारोबारियों को चिन्हित करके उन पर भी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

यह भी पढ़ें - बांदा में कोरोना को लेकर एसपी अभिनंदन ने की गाइडलाइन जारी, दिए सख्त निर्देश

पुलिस अधीक्षक श्रीमती वृंदा शुक्ला ने थानाध्यक्षों तथा जिला आबकारी अधिकारी से कहा कि अवैध शराब की भठ्ठियों पर कार्यवाही सुनिश्चित करें तथा भांग की जो लाइसेंस की दुकानें हैं वहां से गांजा बेचने की शिकायत मिल रही ह।ै तो उनको भी नोटिस जारी करके कार्यवाही करें। गांव में ग्राम प्रधानों के साथ बैठक करके उनकी भी इस संबंध में जिम्मेदारी तय किया जाए। अवैध लोडिंग परिवहन अवैध खनन पर जो वाहन पकड़े जाएं उसमें वाहन चालक के साथ-साथ मालिक के खिलाफ भी कार्यवाही हो। जो अवैध खनन करते पकड़ा जाए तो उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई जाए। उन्होंने शासकीय अधिवक्ताओं से कहा कि पास्को एक्ट के अंतर्गत प्रभावी कार्यवाही कराएं क्योंकि शासन स्तर से भी कार्यवाही के संबंध में निर्देश दिए जा रहे हैं और महिला संबंधी मामलों पर भी प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें। सभी लोग मुकदमों पर रुचि लेकर कार्य करें तभी अच्छे परिणाम आएंगे कोई पुलिस से समस्या हो तो अवगत कराएं निस्तारण कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें - सांताक्लाज की ड्रेस पहनकर जमकर थिरके बच्चे, उपहार पाकर खिले चेहरे

 जिलाधिकारी ने कहां की अवैध खनन पर उपजिलाधिकारी पुलिस क्षेत्राधिकारी खनिज अधिकारी परिवहन विभाग अभियान चलाकर संयुक्त रूप से सघन चेकिंग करके कार्यवाही सुनिश्चित करें, उन्होंने रोडवेज के अधिकारियों से कहा कि जो बसों का संचालन हो रहा है उसमें रिफ्लेक्टर आदि व्यवस्था करें घने कोहरे पर रोककर बसों का संचालन करें बसे सही हालत में चलनी चाहिए। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी से कहा कि स्कूल बसों का संचालन बिना परमिशन के नहीं होना चाहिए। जो अनफिट बसे हैं उसकी सूची दे। सभी प्रधानाचार्याे से प्रमाण पत्र ले कि हमारी अनफिट बस नहीं चल रही है अगर चलती हुई पाई जाए तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही करें। पुलिस क्षेत्राधिकारी व थानाध्यक्षों से कहा कि धर्म परिवर्तन में भी गंभीरता से लेते हुए कार्यवाही कराएं उन्होंने उप जिलाधिकारियों अधिशासी अधिकारियों से कहा कि ठंड से किसी भी व्यक्ति की मृत्यु नहीं होना चाहिए।

यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड की बेटी सीमा पटनाहा की पहल रंग लाई, 2600 मेट्रिक टन यूरिया खाद लेकर ट्रेन महोबा आई

यह सुनिश्चित करें गांव में ग्राम प्रधानों के माध्यम से सूची तैयार करा कर कोई भी गरीब व्यक्ति हो उसको व्यवस्थित कराएं उप जिलाधिकारियों से कहा कि शासकीय जमीनों से अवैध अतिक्रमण तत्काल हटाया जाए। उन्होंने खाद्य सुरक्षा अधिकारियों से कहा कि खाद्य सामग्री का नमूना भरकर कार्यवाही करें अपर जिलाधिकारी से कहा कि इनकी भी टीम बनाकर दुकानों पर छापेमारी करके खाद्य पदार्थों की जांच कराएं दूध पनीर खोया में मिलावट पर प्रभावी कार्यवाही उप जिलाधिकारी अपने पर्वेक्षण पर सुनिश्चित करें, ड्रग इंस्पेक्टर को निर्देश दिए कि दवाओं की दुकानों पर छापामार कार्यवाही करके अवैध दवाओं की चेकिंग करें जिलाधिकारी ने कहा कि जो मुख्यमंत्री जी द्वारा निर्देश दिए गए हैं। उन पर सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं सभी लोग प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें। अगर कहीं पर कोई समस्या हो तो अवगत कराएं तत्काल निस्तारण कराया जाएगा।

उन्होंने अधिशासी अधिकारियों तथा थानाध्यक्षों से कहा कि अपने अपने क्षेत्र में पब्लिक एड्रेस सिस्टम चालू कराएं। उन्होंने अत्याचारों से उत्पीड़न अनुसूचित जाति एवं जनजाति के व्यक्तियों की आर्थिक सहायता पर जिला समाज कल्याण अधिकारी ज्ञानेंद्र सिंह भदौरिया से कहा कि शासन को पत्र भेजा जाए। बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व कुमार बहादुर सिंह, उप जिलाधिकारी करबी राजबहादुर, मऊ नवदीप शुक्ला, राजापुर प्रमोद कुमार झा, मानिकपुर प्रमेश श्रीवास्तव, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर हर्ष पांडेय, मऊ मानिकपुर शीतला प्रसाद पांडेय, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ इम्तियाज सहित संबंधित अधिकारी जिला शासकीय अधिवक्ता श्यामसुंदर मिश्रा सहित अन्य शासकीय अधिवक्ता मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0