दमोह : माँ बड़ी देवी प्रांगण में विशाल कन्याभोज संपन्न

प्रतिवर्षानुसार हर नवरात्र की तरह मां के पावन पर्व में मां के नवरात्रि के शुभ महापर्व पर विशाल नगर कन्याभोज कार्यक्रम का...

दमोह : माँ बड़ी देवी प्रांगण में विशाल कन्याभोज संपन्न

1500 से अधिक माॅ के भक्तो ने किया प्रसाद ग्रहण

दमोह। प्रतिवर्षानुसार हर नवरात्र की तरह मां के पावन पर्व में मां के नवरात्रि के शुभ महापर्व पर विशाल नगर कन्याभोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम बुंदेलखंड नवनिर्माण संगठन एवं युवा जन कल्याण समिति के द्वारा प्रत्येक वर्ष के प्रति नवरात्रि के अनुसार भी इस  पावन पर्व नवरात्रि के सप्तमी के दिन विशाल नगर कन्याभोज कार्यक्रम किया किया गया। यह कन्याभोज का कार्यक्रम संगठन के द्वारा निरंतर 15 वर्षो से किया जा रहा है।

यह भी पढ़े : रामनवमी पर रामलला का ब्रह्म मुहूर्त से रात्रि 11 बजे तक होंगे दर्शन : चम्पत राय

कन्याभोज सुबह 7 बजे से माॅ बडी देवी के पूजन अर्चन के बाद प्रारंभ किया। जिसमें नगर की कन्याओं के साथ माताए बहने बच्चे वृद्ध जनो ने भी का प्रसाद ग्रहण किया। जो कन्याओं ने व्रत रखे हुए थे उन्हे समिति के द्वारा फलाहार कराया गया। समिति के शीतल रजक ने बताया कि माॅ के नवरात्र ने कन्याभोज का महत्व होता है जिसमें कन्याओं के साथ साथ बालको को भी भोजन कराने का महत्व होता है क्योकि कन्याएं माता रानी का स्वरूप होती है वही बालक भैरव बाबा के रूप होते है इसलिए भोजन कराया जाता है विकास सोनी ने कहा कि हमारे संगठन के द्वारा नगर कन्याभोज का कार्यक्रम निरंतर 15 वर्षो से आयोजित करते आ रहे है और माता रानी की कृपा से आगे भी निरंतर जारी रहेगा।

यह भी पढ़े : बुंदेलखंड से हरिद्वार जाने वाले यात्रियों को रेलवे ने दी सौगात, 17 से चलेगी समर स्पेशल ट्रेन

समिति के राजकुमार रैकवार ने बताया कि माॅ के प्रसाद को ग्रणह करने के लिए हर वर्ग समुदाय के लोग माॅ बड़ी देवी प्रंगाण आते हैं और माॅ का आशीर्वाद लेते है। कार्यक्रम में अनुराग गौतम, शीतल रजक, रामदीन पटेल, दिलीप राय, नरेंद्र रजक, महेश राय, राजकुमार रैकवार, अंकित बसेडिया, घनश्याम,लेखु, धीरेंद्र आदि समिति के सदस्यों की उपस्थिति रही।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0