झाँसी : फायरिंग कर थाने में डीजे में डांस पडा महंगा, थानाध्यक्ष समेत 10 पुलिस कर्मी सस्पेंड

सदर बाजार थाने में पैरोकार की सेवानिवृत्ति पर आयोजित विदाई समारोह में खूब नाची पुलिस। डीजे पर डांस करते हुए लाइसेंसी असलहे..

झाँसी : फायरिंग कर थाने में डीजे में डांस पडा महंगा, थानाध्यक्ष समेत 10 पुलिस कर्मी सस्पेंड
फाइल फोटो

झांसी,

सदर बाजार थाने में पैरोकार की सेवानिवृत्ति पर आयोजित विदाई समारोह में खूब नाची पुलिस। डीजे पर डांस करते हुए लाइसेंसी असलहे से हर्ष फायरिंग भी की। हालांकि मामला 28 मई का है लेकिन आज जब वीडियो वायरल हुआ तो उन पर गाज गिर पडी। थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर कर दिया गया जबकि दरोगा और नौ सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। झांसी महानगर के सदर बाजार थाने में तैनात हेड कांस्टेबल शिवशंकर दुबे की सेवानिवृत्ति 31 मई को होनी थी। इस उपलक्ष्य में पैरोकार के परिजनों की ओर से 28 मई को समारोह का आयोजन किया गया था।

यह भी पढ़ें - सड़क किनारे एक युवक की गला घोंटकर हत्या

समारोह सदर बाजार थाना परिसर में ही आयोजित किया गया था, जिसमें डीजे भी लगवाया गया था। आयोजन में परिजनों के अलावा सदर थाने व अन्य थानों में तैनात कर्मचारी भी शामिल हुए थे। इसी दौरान डीजे पर डांस करते हुए कांस्टेबल कुलदीप सिंह यादव ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल हवा में लहराते हुए हर्ष फायरिंग की। तब ये मामला किसी के भी संज्ञान में नहीं आया था। इसका बृहस्पतिवार को वीडियो वायरल हुआ। देखते ही देखते थाने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर छा गया। इस पर पुलिस महकमा भी हरकत में आ गया।

वीडियो की पड़ताल के बाद हर्ष फायरिंग करने वाले कांस्टेबल कुलदीप सिंह यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उसकी लाइसेंसी पिस्टल जब्त कर ली गई है। उसे निलंबित भी कर दिया गया है। जबकि, थानाध्यक्ष अजीत सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है। इसके अलावा सदर थाने में तैनात उप निरीक्षक राजेंद्र कुमार अनुरागी तथा कांस्टेबल रविशंकर सिंह, शुभांकर वर्मा, महेंद्र सिंह, परमहंस, विकास तथा उल्दन थाने में तैनात रतेंद्र कुमार, नवाबाद थाने के सौरभ मिश्रा तथा पुलिस लाइन में तैनात मनमोहन यादव को निलंबित कर दिया गया है। सभी के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें - यात्रीगण ध्यान दें : जुलाई में बाँदा कानपुर रूट पर चित्रकूट एक्सप्रेस, गरीबरथ सहित यह ट्रेनें निरस्त

यह भी पढ़ें - कानपुर सेंट्रल- झाँसी के पास ट्रैक दोहरीकरण के चलते 32 ट्रेनें निरस्त, 26 सवारी गाड़ियों का रूट बदला

What's Your Reaction?

like
1
dislike
2
love
0
funny
0
angry
2
sad
2
wow
2